Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Nikita vibhuti dhaundiyal twill become army officer soon

उत्तराखंड शहीद मेजर ढौंडियाल की पत्नी आर्मी अफसर बनेंगी, ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलावा

उत्तराखंड के लिए ये एक गौरवशाली खबर है। शहीद विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता विभूति ढौंडियाल (nikita vibhuti dhaundiyal) को ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलावा आया है।

पिछले साल पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ चले ऑपरेशन में शहीद होने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता ढौंडियाल (nikita vibhuti dhaundiyal) जल्द ही सेना में अफसर बनेंगी। जी हां, उन्हें चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलावा आ गया है। पिछले साल 18 फरवरी को जैश-एक मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हुए थे। पति की शहादत के बाद नितिका ने सेना भी में भर्ती होने की इच्छा जताई थी। आतंकी हमले में पति को खोने वाली निकिता में गजब का साहस है। पति की शहादत के बाद वो परिवार की हिम्मत बनीं, परिजनों को सहारा दिया। अब ये वीरांगना सेना में अफसर बन पति को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहती है। निकिता ढौंडियाल (nikita vibhuti dhaundiyal) जल्द ही सेना में अफसर की भूमिका निभाती दिखेंगी। उन्होने सभी जरूरी परीक्षाएं पास कर ली हैं और वो जल्द ही सेना ज्वाईन कर लेंगी। ‘आई लव यू विभू’ जैसे मार्मिक शब्दों से पति को अंतिम विदाई देने वाली निकिता जल्द सेना में अफसर के रूप में नजर आएंगी। निकिता ने सभी औपचारिक टेस्ट और इंटरव्यू पास कर लिए थे और अब उन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलावा आया है। शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल का परिवार मूलरूप से पौड़ी के ढौंडी गांव का रहने वाला है। मेजर विभूति साल 2012 में ओटीए चेन्नई से पासआउट होकर सेना में अफसर बने थे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: छुट्टी पर घर आ रहा था सेना का जवान, ट्रेन से गिरकर हुई मौत
18 अप्रैल 2018 को उनकी शादी निकिता से हुई। दोनों ने नए जीवन की शुरुआत की ही थी, कि तभी मेजर विभूति की शहादत की खबर आ गई। शादी के ठीक दस महीने बाद मेजर विभूति आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। उत्तराखंड के लिए बीता साल काफी मुश्किल भरा रहा है। प्रदेश ने एक के बाद एक अपने कई जांबाजों को आतंकी हमले में खो दिया। पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ। जिसमें उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए। वहीं इसके बाद चले ऑपरेशन में उत्तराखंड के दो आर्मी अफसर शहीद हो गए थे। 16 फरवरी को मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत की खबर आई।लोगों के आंसू सूखे भी नहीं थे कि 18 फरवरी को जैश-एक मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए। अब शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता ढौंडियाल (nikita vibhuti dhaundiyal) जल्द ही सेना में अफसर बनेंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top