उत्तराखंड में मुश्किल बढ़ाएगा मौसम, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी भी चलेगी (uttarakhand weather alert march 2020)
Connect with us
Image: uttarakhand weather alert march 2020

उत्तराखंड में मुश्किल बढ़ाएगा मौसम, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी भी चलेगी

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे मुश्किल भरे रहेंगे। चार जिलों में भारी बारिश और आंधी चलने की संभावना है। ओलावृष्टि भी होगी, इसलिए संभलकर रहें..

पहाड़ की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो फिलहाल यात्रा टाल दें। पहाड़ में मौसम बेईमान बना हुआ है, खराब मौसम में यात्रा करना सुरक्षित नहीं है। उत्तराखंड में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है। जगह-जगह जलभराव हो गया है, जिससे लोग परेशान हैं। उच्च हिमालयी क्षेत्र बर्फ से ढके हैं, लोग घरों में कैद हैं। ताजा बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गई है। देहरादून-मसूरी का भी यही हाल है। देहरादून में गुरुवार से हो रही बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। मसूरी में ठंड बढ़ गई है। चलिए अब आपको मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बारे में बताते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे मुश्किल भरे रहेंगे। चार जिलों में भारी बारिश और आंधी चलने की संभावना है। ओलावृष्टि भी होगी, इसलिए संभलकर रहें। जिन जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट है उनमें देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ की दुल्हन, जर्मनी का दूल्हा..पहाड़ी रीति-रिवाज से हुआ शुभ विवाह
यहां बारिश और ओलावृष्टि तो होगी ही, साथ ही 45-55 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चलेगी। 25 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। इस वक्त उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी जिले खराब मौसम की मार झेल रहे हैं। उत्तरकाशी के सभी तहसील क्षेत्रों में बारिश हो रही है। कल गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू के पास मलबा आने से बंद हो गया था। जिसे बीआरओ ने सुचारू कर दिया है। वहीं यमुनोत्री नेशनल हाईवे अब भी बंद है, यहां सड़क को खोलने का काम जारी है। चमोली जिले में बदरीनाथ, हेमकुंड सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। बदरीनाथ नेशनल हाईवे तीन धारा के पास मलबा आने से बंद है। हरिद्वार में कल से बारिश का दौर जारी है। सुबह के समय ओलावृष्टि भी हुई। बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है, फसल खराब हो गई है। रुद्रप्रयाग और चमोली में बारिश होने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कुमाऊं के लोहाघाट, मुक्तेश्वर, चंपावत, भीमताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा समेत ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश हो रही है। कई जगह गुरुवार रात बर्फबारी भी हुई। खराब मौसम के चलते हादसे की आशंका बढ़ जाती है, इसलिए संभव हो तो इन दिनों पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा टाल दें। वाहन चलाते वक्त सतर्क रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top