उत्तराखंड उत्तरकाशीCoronavirus Uttarakhand:Uttarakhand weather report weather bulletin

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी चेतावनी

उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। बिजली भी गिर सकती है।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Uttarakhand weather report weather bulletin
Image: Coronavirus Uttarakhand:Uttarakhand weather report weather bulletin (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: इस बार पहाड़ों मौसम कहर बरसा रहा है। चाहे वो बेसमय की बर्फबारी हो या हद से ज़्यादा बरसात, बहुत समय तक ऐसा मौसम किसी को भी रास नहीं आता। अप्रैल की शुरुआत बस अभी तीन-चार दिनों में होने वाली है। ग्रीष्म मौसम के समय मे पहाड़ों पर अब भी बारिश और बर्फबारी हो रही है। लगता है मानों प्रकृति विनाश पर उतर आई हो। पहाड़ो पर इस बार बर्फबारी ने सारे पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ दिये हैं। ठंड ने इस बार सबको बहुत परेशान किया है।मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश और मैदानी जिलों में तूफान की चेतावनी दी है। इसेक साथ ही वहीं राज्य में कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कुछ जगह भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 28 मार्च को जहां राज्य में बारिश होने की आशंका जताई है, वहीं 29 मार्च को भी चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के किसी-किसी भाग में बारिश की सम्भावना है। कुल मिला कर आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में शुष्कता बरकरार रहेगी। साथ ही साथ पर्वतीय जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में भूस्खलन की आशंका भी बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाली लड़के का इटली से उत्तराखंड के नाम संदेश- यहां 1 मिनट में 2 लोग मर रहे हैं..देखिए वीडियो
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 27 मार्च को राज्य के अधिकतर इलाकों में भारी बरसात होने की सम्भावना है। इसी के साथ चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी में भारी बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने की भी संभावना है। राज्य में मौजूद पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ-साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गयी है। वहीं दूसरी तरफ, पौड़ी, हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल और उधमसिंह नगर में किसी-किसी जगहों पर 50-60 किमी. प्रति घण्टे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। आने वाले दिनों में भी मौसम में बदलाव आने की कोई संभावना नहीं है। इसलिए आप भी सावधान रहें। लॉकडाउन और बारिश और बीच अत्यंत जरुरू काम के लिए ही बाहर निकलें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: स्कूल में घुसा खूंखार तेंदुआ, बाल बाल बची चौकीदार की जान..देखिए वीडियो