उत्तराखंड रुद्रप्रयागDm mangesh ghildiyal and sp navneet bhullar good work to fight against coronavirus

उत्तराखंड: DM और SP ने किया 18-18 घंटे काम, कोरोना वायरस से मुक्त रहा पूरा जिला

डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh ghildiyal) जैसे अफसर जनता के लिए किसी नायक से कम नहीं। कोरोना संकट से निपटने के लिए डीएम मंगेश घिल्डियाल और एसपी नवनीत सिंह भुल्लर लगातार 18-18 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं...

Dm mangesh ghildiyal: Dm mangesh ghildiyal and sp navneet bhullar good work to fight against coronavirus
Image: Dm mangesh ghildiyal and sp navneet bhullar good work to fight against coronavirus (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: कोरोना से बचने के लिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में ही रहें, घर से बाहर निकलने पर कोरोना का खतरा हो सकता है। ऐसे मुश्किल वक्त में पहाड़ के युवा अफसर अपने घर-परिवार को भूल 18-18 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं, ताकि आपका और हमारा परिवार सुरक्षित रहे। ऐसे ही दो युवा अफसर हैं रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh ghildiyal) और एसपी नवनीत सिंह भुल्लर, जो कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई का मजबूती से नेतृत्व कर रहे हैं। इन दोनों की मेहनत का नतीजा ग्राउंड लेवल पर दिख रहा है। रुद्रप्रयाग उत्तराखंड के उन 7 कोरोना फ्री जिलों में से एक है, जहां अब तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। डीएम मंगेश घिल्डियाल को तो लोग सच्चे हीरो के तौर पर देखते हैं। डीएम मंगेश घिल्डियाल को हर उस जगह सक्रिय देखा जा सकता है, जहां लोगों को प्रशासन से उम्मीद होती है। डीएम मंगेश की कोशिशों के चलते रुद्रप्रयाग जिला अब तक कोरोना को मात देने में सफल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: देहरादून में 20 अप्रैल से शुरू होंगी ये सेवाएं, 2 मिनट में पढ़िए ये राहत भरी खबर
जिले में बाहर से आए 4032 लोग होम क्वारेंटाइन की अवधि पूरी कर चुके हैं। विदेश से लौटे 196 लोगों की क्वारेंटाइन अवधि भी पूरी हो गई है। जिले में कोरोना से निपटने के लिए ग्राउंड लेवल पर इंतजाम किए गए हैं। रुद्रप्रयाग के 336 गांवों में कोरोना को हराने के लिए स्पेशल कमेटियां बनाई गईं हैं। इन कमेटियों में अलग-अलग टीमें भी बनाई गईं। जिनका काम बाहर से आए लोगों की जानकारी प्रशासन को देना है। साथ ही राशन और दूसरा जरूरी सामान लोगों तक पहुंच रहा है या नहीं, इस पर भी टीम ने नजर बनाई रखी। इन टीमों से जिले के 3360 लोगों को जोड़ा गया। जिन्होंने कोरोना वॉरियर बनकर स्थिति को संभाले रखा। डीएम मंगेश घिल्डियाल (IAS Mangesh ghildiyal) खुद 18-18 घंटे काम कर रहे हैं। कंट्रोल रूम के जरिए हर कमेटी के संपर्क में बने हुए हैं, ताकि कोरोना को जिले से दूर रखा जा सके। सच कहें तो डीएम मंगेश घिल्डियाल जैसे युवा अफसर ही हमारे सच्चे हीरो हैं, इस संकट की घड़ी में इनके द्वारा किए गए कामों को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है। राज्य समीक्षा टीम ऐसे जुझारू कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट करती है।