उत्तराखंड उधमसिंह नगरTwo people found corona positive in rudrapur on 1 may

उत्तराखंड में महाराष्ट्र और दिल्ली से लौट रहे थे 5 युवक, 2 युवकों में कोरोना की पुष्टि

बुधवार को रामपुर बॉर्डर पर पकड़े गए 5 युवकों में से दो कोरोना पॉजिटिव निकले। दोनों युवक अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं...

coronavirus Uttarakhand: Two people found corona positive in rudrapur on 1 may
Image: Two people found corona positive in rudrapur on 1 may (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड सरकार कोरोना का कहर रोकने की हरसंभव कोशिश कर रही है, इसमें सफलता भी मिल रही थी, लेकिन बाहर से प्रदेश में दाखिल हुए लोगों ने हर कोशिश को नाकाम कर दिया। बाहर से चोरी-छिपे उत्तराखंड में दाखिल हो रहे लोग कोरोना का जोखिम बढ़ा रहे हैं। ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर में दो और युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। बुधवार को यहां पुलिस ने 5 श्रमिकों को पकड़ा था। ये लोग उत्तराखंड में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने इन्हें बॉर्डर पर ही रोक लिया। जिला अस्पताल में आइसोलेट करने के बाद इनकी जांच कराई गई तो, दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। तीन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव युवकों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाएगा। आपको बता दें कि ऊधमसिंहनगर में 26 दिन से कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला था। राज्य सरकार इसे ग्रीन जोन में शामिल करने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही बुरी खबर आ गई। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 60 हजार से ज्यादा लोगों की होगी घर वापसी? पहली लिस्ट तैयार..देखिए पूरी डिटेल
यहां दो दिन के भीतर 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। बुधवार को बाजपुर में रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। इसी दिन पुलिस ने पांच लोगों को रामपुर बॉर्डर पर पकड़ा था। ये युवक अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली से वापस लौट रहे थे। पुलिस ने इन्हें जिला अस्पताल भेजा था। गुरुवार दोपहर जब इनके सैंपल की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। पांच में से 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें एक युवक अल्मोड़ा जिले के धौलदेवी गांव का है। 25 साल का ये युवक महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक कंपनी में जॉब करता था। बीती 23 अप्रैल को वो पैदल ही अपने घर के लिए निकल गया। किसी तरह लिफ्ट लेते हुए वो बुधवार को रामपुर बॉर्डर पहुंचा। यहां अल्मोड़ा के सोमेश्वर में पड़ने वाले सुनारी गांव के 4 युवक और मिल गए। सभी दिल्ली में नौकरी करते हैं। वो जरूरी सेवाओं में लगी गाड़ियों के जरिए किसी तरह बॉर्डर तक पहुंचे थे। जांच में दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई। कोरोना पॉजिटिव मिले युवकों को हल्द्वानी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।