उत्तराखंड: पुलिस ने निभाया बेटे का फर्ज..कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला का किया अंतिम संस्कार (Uttarakhand police did good work in rishikesh)
Connect with us
Image: Uttarakhand police did good work in rishikesh

उत्तराखंड: पुलिस ने निभाया बेटे का फर्ज..कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला का किया अंतिम संस्कार

कोरोना पीड़िता महिला की मृत्यु के बाद जब उनके अंतिम संस्कार की बात आई तो ऋषिकेश पुलिस ने एक पुत्र की भांति उनके अंतिम संस्कार की सभी व्यवस्था की और नियम एवं निर्देश अनुसार महिला का अंतिम संस्कार किया-

उत्तराखंड में परिस्थितियां बेहद खराब हो रखी हैं। यह कोरोना काल कब समाप्त होगा इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता मगर फिलहाल तो उत्तराखंड कोरोना को विकराल रूप धरता हुआ देख रहा है। ऐसे में जरूरत है धैर्य, संयम, प्रेम और मित्रता की। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड की पुलिस कर रही है। उत्तराखंड पुलिस की इस मामले में जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। सहनशीलता के साथ उत्तराखंड पुलिस जिस तरह से कोरोना के बीच परिस्थितियों को संभाल रही है वो काबिल-ए-तारीफ है। अपनी सभी परेशानियों को परे रख कर कोरोना के दौरान में उत्तराखंड पुलिस जनता की सेवा में दिन-रात जुटी हुई है। चाहे वो भूखे को खाना खिलाना हो, किसी रोगी को समय पर दवाई पहुंचानी हो या किसी जरूरतमंद की मदद करनी हो, उत्तराखंड पुलिस कभी पीछे नहीं हटती। आए दिन पुलिस मानवता की नई मिसालें पेश कर रही है। उत्तराखंड पुलिस की नेकदिली का ताजा मामला ऋषिकेश से आया है। शनिवार को ऋषिकेश एम्स में एक कोरोना संक्रमित महिला की मृत्यु हो गई थी। अंतिम संस्कार की जब बात आई तब एक बेटे का फर्ज निभाते हुए उत्तराखंड पुलिस ने मृत महिला के अंतिम संस्कार की सभी व्यवस्थाएं अपने सिर ले लीं और आज उनका विधि अनुसार अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें - BREAKING: उत्तराखंड का 1 भी जिला अब ग्रीन जोन नहीं...सभी 13 जिले ऑरेंज जोन घोषित
बता दें कि शनिवार को कोरोना पॉजिटिव महिला की एम्स ऋषिकेश में मौत हो गई थी। आज यानी कि रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि महिला के अंतिम संस्कार के लिए वे पूरी टीम सहित वहां मौजूद थे। अंतिम संस्कार की सभी व्यवस्थाएं एक पुत्र की भांति ऋषिकेश पुलिस ने की। अंतिम संस्कार के दौरान सभी अधिकारियों और पुलिस कर्मियों ने पीपीई किट पहनी हुई थी। लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए और सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए मृतका का अंतिम संस्कार विधि अनुसार पूरा हुआ। उनको मुखाग्नि दी उनके पति ने। महिला के अंतिम संस्कार की सभी व्यवस्थाओं को संभालने का जिम्मा उठाया ऋषिकेश पुलिस है। इसी के साथ उन्होंने बेटे का फर्ज निभाते हुए मृत महिला का अंतिम संस्कार तमाम निर्देशों के हिसाब से किया। ऋषिकेश पुलिस द्वारा किया गया यह कार्य बेहद सराहनीय है। इसी के साथ उन्होंने इंसानियत की जीती-जागती मिसाल समाज के आगे पेश की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top