उत्तराखंड ऋषिकेशRishikesh AIIMS nurse coronavirus positive

उत्तराखंड: ऋषिकेश एम्स की नर्स कोरोना पॉजिटिव, एक और इलाका सील

शनिवार को एम्स ऋषिकेश के लैब अटेंडेंट और उसके पूरे परिवार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, अब एम्स की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली है...आगे पढ़िए पूरी खबर

Rishikesh AIIMS Coronavirus: Rishikesh AIIMS nurse coronavirus positive
Image: Rishikesh AIIMS nurse coronavirus positive (Source: Social Media)

ऋषिकेश: कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसेज के बीच ऋषिकेश का एम्स हॉस्पिटल कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। यहां एक के बाद एक कई स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार को यहां के एक लैब अटेंडेंट और उसके परिवार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब एम्स की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली है। एम्स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमण के दो नए केस मिले हैं। यहां स्टाफ नर्स के साथ-साथ एक अन्य व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। कोरोना संक्रमित मिला शख्स पौड़ी गढ़वाल जिले का रहने वाला है। वो कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती है। वहीं एम्स की स्टाफ नर्स में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद प्रशासन ने नर्स के आवास क्षेत्र को सील कर दिया है। नर्स का परिवार 20 बीघा गली नंबर तीन में रहता है। इस इलाके को सील करते हुए, यहां लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रेन से ऋषिकेश लौट रहा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप
जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मिली 31 वर्षीय महिला नर्सिंग ऑफिसर 20 जून को बुखार की शिकायत के साथ इमरजेंसी में आई थी। इसी दिन नर्स का कोरोना सैंपल लिया गया था, जो कि पॉजिटिव आया है। स्टाफ नर्स कॉर्डियोलॉजी विभाग में सेवाएं दे रही थी। वो 20 जून से ही होम क्वारेंटीन थीं। इसके अलावा पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले 52 वर्षीय शख्स में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इस मरीज को कैंसर है। उनका एम्स में इलाज चल रहा है। वह अस्पताल की आईपीडी में भर्ती हैं। पेशेंट के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि शनिवार को एम्स ऋषिकेश के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में लैब अटेंडेंट के तौर पर सेवाएं दे रहे शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई थी। लैब अटेंडेंट का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित मिला है।