उत्तराखंड क्रिकेट टीम का कोच बना ये दिग्गज खिलाड़ी..रणजी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड (Wasim Jaffer became coach of uttarakhand senior cricket team)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Wasim Jaffer became coach of uttarakhand senior cricket team

उत्तराखंड क्रिकेट टीम का कोच बना ये दिग्गज खिलाड़ी..रणजी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच चुन लिए गए हैं। अब उत्तराखंड की टीम उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को और निखारेगी...

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के पास अपने खेल को और बेहतर बनाने का मौका है। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच चुन लिए गए हैं। अब उत्तराखंड की टीम उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को और निखारेगी। वसीम जाफर को भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर के रूप में जाना जाता है। दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर अपनी मजबूत बल्लेबाजी की तकनीक के लिए जाने जाते हैं। उन्हें मुख्य कोच बनाए जाने से उत्तराखंड के क्रिकेटर्स को उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर के नेतृत्व में सीनियर टीम के खिलाड़ी तकनीकी रूप से मजबूत बनेंगे। वसीम जाफर ने भारतीय टीम के लिए 31 टेस्ट और दो एक दिवसीय मैच खेले हैं। जाफर मौजूदा समय में रणजी मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रणजी में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी वसीम जाफर के नाम है। मार्च 2020 में जाफर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोनावायरस की दवा..जानिए इसके फायदे और कीमत
उत्तराखंड क्रिकेट के बेहतरी और नई प्रतिभाओं को तराशने के लिए अलग-अलग स्तर पर कोच की नियुक्तियां की गई हैं। सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर चुने गए हैं, ये तो आपने जान ही लिया। अब बात करते हैं सीनियर महिला टीम की। महिला टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संजय कुमार पांडेय को सौंपी गई है। संजय कुमार पांडेय बीसीसीआई के लेवल-2 कोच हैं। वो मेघालय की अंडर-16 टीम के हेड कोच रह चुके हैं। इसके अलावा झारखंड की अंडर-22 और सीनियर महिला टीम के हेड कोच भी रहे हैं। वहीं अनाघा देशपांडे अंडर-16 और अंडर-19 महिला टीम की हेड कोच बनाई गई हैं। अनाघा भारतीय महिला टीम की तरफ से खेल चुकी हैं। साल 2009 में हुए वर्ल्ड कप के अलावा टी-20 वर्ल्ड कप 2011 और 2013 में उन्होंने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने कोच के साथ सीनियर टीमों के लिए स्पोर्टिंग स्टाफ भी चुन लिया है। मीनाक्षी नेगी को उत्तराखंड सीनियर महिला एवं अंडर-23 टीम का फिजियो चुना गया है। इसी तरह अपूर्वा डी. नाडकर्णी उत्तराखंड सीनियर महिला टीम की ट्रेनर बनाई गई हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top