पहाड़ में आफत की बारिश: बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन में ट्रक दबा, ड्राइवर-हैल्पर ने भाग कर बचाई जान (landslide on badrinath road at pipalkoti)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: landslide on badrinath road at pipalkoti

पहाड़ में आफत की बारिश: बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन में ट्रक दबा, ड्राइवर-हैल्पर ने भाग कर बचाई जान

बदरीनाथ हाईवे पर भनारपानी ने अचानक हुए भूस्खलन से हाईवे पर गुजर रहा ट्रक मलबे में दब गया। ट्रक के ड्राइवर और हैल्पर ने किसी तरह भाग कर जान बचाई....

पहाड़ में बारिश से तबाही का सिलसिला जारी है। भूस्खलन की वजह से जगह-जगह सड़कें बंद हैं। वाहन सड़कों पर फंसे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर चमोली से सामने आई। जहां बदरीनाथ हाईवे पर भनारपानी ने अचानक हुए भूस्खलन से हाईवे पर गुजर रहा ट्रक मलबे में दब गया। ट्रक के ड्राइवर और हैल्पर ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। मौके से हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें आई हैं। ड्राइवर और हेल्पर समय रहते वाहन से नहीं उतरे होते, तो दोनों अनहोनी का शिकार हो सकते थे। बारिश की वजह से बदरीनाथ हाईवे पीपलकोटी के पास भनारपानी और लामबगड़ में बंद है। बदरीनाथ हाईवे पर भनारपानी ने अचानक हुए भूस्खलन से हाईवे पर गुजर रहा ट्रक मलबे में दब गया। ट्रक के ड्राइवर और हैल्पर ने किसी तरह भाग कर जान बचाई.... आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: बीच रास्ते में मलबे ने रोकी बारात, खुद रास्ता साफ करने में जुटे दूल्हे राजा
गढ़वाल और कुमाऊं हर जगह से तबाही की तस्वीरें आ रही हैं। पिथौरागढ़ के नामिक गांव में भूस्खलन से पंचायत घर और पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया। गुरुवार को बदरीनाथ के पास हाईवे पर मलबे की चपेट में आने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त कार में दो लोग सवार थे, जिनकी जान बड़ी मुश्किल से बच सकी। श्रीनगर के पास मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे 11 घंटे बंद रहा। पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा से भी संपर्क टूट गया है, क्योंकि लिपुलेख मार्ग पिछले तीन दिन से बंद है। जिस वजह से गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो पा रही। प्रदेश के 60 से ज्यादा संपर्क मार्गों पर आवाजाही बाधित है। लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंडी भाइयों ने दुबई से लगाई गुहार, ‘हमारी मदद करो सरकार’..देखिए वीडियो
प्रदेश में मानसून 23 जून से सक्रिय है, और अब ये रफ्तार पकड़ रहा है। प्रदेश में दो जगह बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। शुक्रवार को देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में मौसम मुश्किलें बढ़ाएगा। शनिवार को टिहरी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और चंपावत के लोग सतर्क रहें। यहां भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top