उत्तरकाशी में हाई अलर्ट घोषित, अधिकारियों को मुख्यालय ना छोड़ने के निर्देश (Uttarkashi Weather High Alert)
Connect with us
Image: Uttarkashi Weather High Alert

उत्तरकाशी में हाई अलर्ट घोषित, अधिकारियों को मुख्यालय ना छोड़ने के निर्देश

डीएम ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को अपने मुख्यालय में मौजूद रहने के निर्देश दिए। साथ ही ये भी कहा कि अधिकारी-कर्मचारी किसी भी स्थिति में अपने फोन बंद ना रखें।

पहाड़ में बारिश की शक्ल में बरस रही आफत से जनजीवन बेहाल है। कई जगह आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। सड़कें बंद हैं, भूस्खलन की वजह से कई गांव तबाह हो गए। उत्तरकाशी जिला भी आपदा से प्रभावित है। मौसम विभाग ने आज दस जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में उत्तरकाशी भी शामिल है। जागरण की खबर के मुताबिक मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने यहां हाई अलर्ट घोषित किया है। डीएम डॉ. आशीष चौहान ने इस संबंध में अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। जिले में असामान्य मौसम और भारी बारिश के दौरान पर्यटकों, यात्रियों को उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा भी डीएम आशीष चौहान द्वारा कुछ खास दिशा निर्देश दिए गए हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बिजली दरें बढ़ाने की तैयारी, जानिए कितने बढ़ सकते हैं दाम
प्रशासन ने अधिकारियों से कहा कि इस संबंध में स्थानीय लोगों को भी सूचित कर दें, ताकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में होने वाली आवाजाही को टाला जा सके। डीएम ने कहा कि हर स्तर पर सतर्कता बनाए रखते हुए लोगों की सुरक्षा को सर्वोपरी रखा जाए। आवाजाही के दौरान सावधानी बरती जाए।
किसी भी आपदा और दुर्घटना की स्थिति में सूचना का तत्काल आदान-प्रदान किया जाना चाहिए, ताकि प्रभावितों को समय रहते मदद मिल सके। डीएम ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को अपने मुख्यालय में मौजूद रहने के निर्देश दिए।
साथ ही ये भी कहा कि अधिकारी-कर्मचारी किसी भी स्थिति में अपने फोन बंद ना रखें। कर्मचारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय ना छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के टांगा गांव में मातम..बाढ़ से सब तबाह, पिता-बेटे-बहू समेत 4 लोगों के शव बरामद
जिलाधिकारी ने मुख्य मोटर मार्गों पर स्थित पुलिस बैरियर से रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई है। इस दौरान केवल जरूरी सेवा में लगे वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। उत्तरकाशी प्रशासन आपदा से पूर्व की तैयारियों में जुटा है। ये जरूरी भी है, क्योंकि दूसरे पहाड़ी जिलों की तरह उत्तरकाशी भी आपदा प्रभावित जिलों में शामिल है। मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है, उनमें उत्तरकाशी के अलावा रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिला शामिल हैं। इन जिलों में रहने वाले लोग संभल कर रहें।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top