देहरादून जेल के 26 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन में हड़कंप (26 prisoners in Dehradun jail are coronavirus positive)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: 26 prisoners in Dehradun jail are coronavirus positive

देहरादून जेल के 26 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन में हड़कंप

बीते रविवार को कैदियों की कोरोना जांच हुई जिसके बाद वहां 26 और कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसके बाद से जेल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का आंकड़ा 6000 पार कर चुका है। देहरादून जिले में वर्तमान में कोरोना के कारण परिस्थितियां बेहद खराब हो रही हैं। जिले में कोरोना पेशेंट्स का मिलना लगातार जारी है जिसके कारण जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ रखी हैं। सुद्धोवाला जेल में हालत गंभीर बनी हुई हैं। 26 और कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रविवार को कैदियों की कोरोना जांच हुई जिसके बाद वहां कुल 26 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिससे यह साफ जाहिर हो गया कि सुद्धोवाला जेल के हालात काफी बिगड़े हुए हैं और वहां कोरोना बॉम्ब फूट गया है। कैदी लगातार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं जिससे जेल प्रशासन में काफी हड़कंप मचा हुआ है। जेल में परिस्थितियां लगातार खराब हो रही हैं जिसके बाद डीएम के आदेश पर कैदियों को रखने के लिए महिला पॉलिटेक्निक को अस्थाई जेल बना दिया गया है जिसमें कुल 100 कैदियों की रहने की पूरी व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें - गजब! 35 दिन अंधेरे में रहा ये गांव, ताकि चिड़िया और चूजें घोंसले में जिंदा रहें
आपको बता दें कि सुद्धोवाला जेल में हर रोज कोरोना के केस मिल रहे हैं। बीते शुक्रवार को एक कैदी के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया था। आशंका थी कि और भी कैदियों को यह संक्रमण हो सकता है जिसके बाद सभी का टेस्ट लिया गया। शनिवार को 7 और कैदियों के अंदर कोरोनावायरस की पुष्टि हुई। वहीं परिस्थितियां तो तब खराब हो गईं जब रविवार को भी 26 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद से ही जिला और जेल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। इसी के साथ एक समस्या यह भी है कि सुद्धोवाला जेल की पूरी क्षमता 580 कैदियों की है मगर वर्तमान में वहां पर तकरीबन 1100 कैदी मौजूद हैं जिसके साथ संक्रमण बढ़ने का खतरा और अधिक हो जाता है। वहीं लगातार कैदियों के अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाने के बाद जेल प्रशासन ने जिला प्रशासन से अस्थाई जेल की मांग की थी जिसके बाद डीएम द्वारा तुरंत इस बात पर संज्ञान लिया गया और सुद्धोवाला स्थित महिला पॉलिटेक्निक को अस्थाई जेल बना दिया गया है।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल के 63 गांवों के लिए गुड न्यूज, सेब के 100 बगीचे बनाकर देगी कोका-कोला कंपनी
जेल अधीक्षक महेंद्र सिंह ग्वाल ने बताया कि नए कैदियों को अभी इसी अस्थाई जेल में रखा जाएगा। अस्थाई जेल में भी बंदी रक्षक की नियुक्ति के साथ सभी कैदियों के रहने की व्यवस्थाएं कर दी गई हैं। सभी बैरकों को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जेल के कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों को दून अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऐसे में मौके का फायदा उठाकर वे वहां से भाग ना जाएं इसके लिए पुलिस ने पूरे इंतजाम कर रखे हैं। पुलिस कर्मियों को पीपीई किट प्रदान की गई है जिसको पहनना अनिवार्य है और 24 घंटे अस्पताल पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों को सभी कैदियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top