उत्तराखंड: दबंगई दिखाने वाले दरोगा समेत 3 सस्पेंड, युवक के माथे पर घोंप दी थी चाबी (3 suspended including Inspector in Udham Singh Nagar)
Connect with us
Image: 3 suspended including Inspector in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: दबंगई दिखाने वाले दरोगा समेत 3 सस्पेंड, युवक के माथे पर घोंप दी थी चाबी

पुलिसकर्मियों की दबंगई से क्षेत्र के लोग नाराज हैं। बीती रात लोगों ने जमकर हंगामा भी किया था। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस से जो बन पड़ रहा है, किया जा रहा है।

ऊधमसिंहनगर...उत्तराखंड का औद्योगिक जिला। बीती रात यहां कुछ ऐसा हुआ, जिसने इस जिले को देशभर की सुर्खियों में ला दिया। यहां पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने एक युवक की पिटाई कर दी। मारपीट के दौरान सीपीयू कर्मी ने बाइक की चाभी युवक के माथे में घोंप दी। घटना के बाद बवाल तो होना ही था, और हो भी रहा है। पुलिसकर्मियों की दबंगई से क्षेत्र के लोग नाराज हैं। बीती रात लोगों ने जमकर हंगामा भी किया था। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस से जो बन पड़ रहा है, किया जा रहा है। मामले को तूल पकड़ता देख खुद मुख्यमंत्री को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। रविवार को अपने ट्वीट में सीएम ने लिखा कि रुद्रपुर में युवक के साथ हुई दर्दनाक घटना मेरे संज्ञान में आई है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून: कोरोना पर वार..छात्र ने बनाया इंटेलिजेंट सैनेटाइजर डिस्पेंसिंग सिस्टम
सीएम ने आगे लिखा है कि ‘जिसके उपरांत मैंने प्रदेश के डीजी लॉ एंड ऑर्डर को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं’। अब इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि डीजी एलओ अशोक कुमार के निर्देश पर आरोपी सीपीयू दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरा मामला भी बताते हैं। घटना रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र की है। जहां सोमवार शाम पुलिस रम्पुरा क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी। तभी वहां से एक बाइक सवार युवक गुजरा। युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। जिस पर सीपीयू कर्मी ने उसे रोक लिया। दोनों में बहस होने लगी, तभी सीपीयू कर्मी ने युवक को घूंसा जड़ दिया। जिससे युवक के हाथ में रखी चाभी उसके माथे में घुस गई। ये बात जैसे ही युवक के परिजनों और स्थानीय लोगों को पता चली वो कोतवाली पहुंचकर हंगामा करने लगे। लोग सीपीयू कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड 7 शहरों में बिछा जियो फाइबर, आप भी लीजिए अल्ट्रा हाईस्पीड इंटरनेट का मज़ा
इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने। जिस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इससे मामला और बिगड़ गया, गुस्साए लोग पुलिस पर पथराव करने लगे। जिससे कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। बाद में बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। डीओ एलओ अशोक कुमार ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने आरोपी दरोगा और दो सिपाहियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। डीजी के निर्देश पर तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। डीओ एलओ अशोक कुमार ने लोगों से कानून हाथ में ना लेने और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। विधायक राजकुमार ठुकराल ने भी घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के साथ इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले की जांच सीओ बाजपुर कर रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top