उत्तराखंड अल्मोड़ाNewborn child found crying in Almora bushes

उत्तराखंड में ममता शर्मसार, झाड़ियों में रोता मिला नवजात बच्चा...हालत नाजुक

एक नन्ही सी जान निर्दयता का शिकार हुई है। हाल ही में एक नवजात शिशु लावारिस हालत में लोगों को सड़क के किनारे झाड़ियों में रोता हुआ मिला। शिशु की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

Almora News: Newborn child found crying in Almora bushes
Image: Newborn child found crying in Almora bushes (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: जैसे-जैसे हम समय के साथ आगे बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे हमारी भीतर से संवेदना खत्म सी होती जा रही है। मनुष्यों की असंवेदनशीलता अपने चरम पर है। बदलते वक्त के साथ-साथ मानवीय संवेदनाएं भी खत्म होती जा रहे हैं। मानवता को शर्मसार कर देने वाली ऐसी ही खबर अल्मोड़ा जिले के विकासखंड से सामने आ रही है। अल्मोड़ा जिले के विकासखंड में मां की ममता शर्मसार हुई है। एक निर्दयी एवं क्रूर मां ने अपने नवजात शिशु को लावारिस बाहर झाड़ियों के बीच छोड़ दिया। लोगों को वह नवजात शिशु सड़क के किनारे झाड़ियों में रोता हुआ मिला।
इसकी सूचना लोगों ने तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम नवजात शिशु को इलाज के लिए अस्पताल में लेकर आई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भरे बाजार में शौहर ने बीवी को कहा-तलाक, तलाक, तलाक…पुलिस में केस दर्ज
शिशु का इलाज किया जा रहा है उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है और उसकी मां और उसके परिजनों का पता करने में भी जुटी हुई है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।
अल्मोड़ा जिले के विकासखंड में तब हड़कंप मच गया जब एक नवजात शिशु सड़क के किनारे झाड़ियों में रोता हुआ मिला। बच्चा बेहद जोर से रो रहा था और उसके आसपास कोई नहीं था। जब कुछ लोगों की नजर नवजात के ऊपर पड़ी तो उन्होंने तुरंत ही स्वास्थ विभाग की टीम को इस बारे में सूचित किया।
सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को उपचार के लिए अल्मोड़ा के जिला अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, हंस फाउंडेशन का बड़ा काम
बताया जा रहा है कि शिशु को फिलहाल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बता दें शिशु विकास खंड के हाथीखान रोड के पास की सड़क के किनारे झाड़ियों में खूब जोर से रो रहा था। जिसके बाद राहगीरों ने समझदारी दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में सूचित किया। फिलहाल नवजात शिशु की हालत खराब है। अस्पताल की बाल चिकित्सक डॉक्टर प्रीति पंत ने बताया कि नवजात शिशु समय से पहले पैदा हो रखा है इस कारण उसकी हालत काफी गंभीर है ऐसे में बच्चे को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस को भी इस बात की सूचना दे दी गई है जिसके बाद पुलिस नवजात शिशु को इस तरह लावारिस हालत में छोड़ने वालों की खोजबीन कर रही है।