उत्तराखंड: भरे बाजार में शौहर ने बीवी को कहा-तलाक, तलाक, तलाक…पुलिस में केस दर्ज (Haridwar triple divorce case)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Haridwar triple divorce case

उत्तराखंड: भरे बाजार में शौहर ने बीवी को कहा-तलाक, तलाक, तलाक…पुलिस में केस दर्ज

हरिद्वार जिले में एक पति ने अपनी पत्नी को भरे बाजार में बीचों-बीच तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया है। पीड़िता ने आरोपी पति के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

भारत के अंदर ट्रिपल तलाक के ऊपर सख्त कानून आया है और ट्रिपल तलाक के ऊपर वर्तमान में पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा हुआ है, मगर इसके बावजूद भी कई लोग कानून का मखौल उड़ा रहे है। ऐसा ही कुछ शर्मनाक मामला हरिद्वार के लक्सर से सामने आया है। हरिद्वार जिले में एक पति ने अपनी पत्नी को भरे बाजार में बीचों-बीच तलाक दे दिया। पीड़िता ने पति के ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया है। बता दें कि दोनों के बीच काफी समय से मनमुटाव चल रहा था, जिसके चलते तकरीबन 1 साल से पीड़िता अपने मायके में रह रही थी। हाल ही में उसके पति ने अपनी पत्नी को बाजार में देख लिया जिसके बाद उसने बाजार में ही तीन बार तलाक बोलकर उससे रिश्ता तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने महिला की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ तीन तलाक और तीन अन्य पर दहेज उत्पीड़न का केस लगाया है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड को 100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात, हंस फाउंडेशन का बड़ा काम
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। पीड़िता की पहचान हरिद्वार स्थित लक्सर के सुल्तानपुर गांव की निवासी गुलफशा के रूप में हुई है। गुलफशा ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा कि उनका निकाह पथरी थाना क्षेत्र के गांव निवासी तौफीक से 2016 में हुआ था। गुलफशा का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वालों ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। बार-बार गुलफशा के ऊपर दहेज देने की बात को लेकर तंज कसे जाते थे और उसको मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। ससुराल वालों के तंज और उनकी प्रताड़ना के बीच गुलफशा ने एक बेटी और एक बेटी को जन्म दिया। उसका आरोप है कि बच्चे हो जाने के बाद भी ससुराल वालों का उत्पीड़न जारी रहा। वहीं तकरीबन 10 महीने पहले ससुराल वालों ने गुलफशा के साथ खूब मारपीट कर उसको घर से हमेशा-हमेशा के लिए निकाल दिया।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 259 लोग कोरोना पॉजिटिव, 6500 के पार पहुंचा आंकड़ा
इसके बाद से वह अपने मायके चली गई। उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज मांगने का मुकदमा भी दर्ज कराया है। इसी बीच पीड़िता को पता लगा कि उसके पति ने उसकी गैरमौजूदगी में कलियर क्षेत्र की एक युवती से दूसरा निकाह कर लिया है। बीते 17 जुलाई को गांव के पास ही बाजार में सब्जी खरीदने गई थी जहां पर उसके पति ने उसको देख लिया। जब गुलफशा ने अपने पति से दूसरे निकाह के बारे में पूछा तो वह भड़क उठा और उसने बीच बाजार में ही पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर उसे रिश्ता खत्म कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में कंप्लेंट करी और तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया की तहरीर के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top