उत्तराखंड: खेत में काम कर रहे किसान पर झपटा गुलदार, पूरे सल्ट क्षेत्र में फैली दहशत (Guldar Panic in Almora Salt Development Block)
Connect with us
Image: Guldar Panic in Almora Salt Development Block

उत्तराखंड: खेत में काम कर रहे किसान पर झपटा गुलदार, पूरे सल्ट क्षेत्र में फैली दहशत

घटना के वक्त किसान सुरेंद्र सिंह अपने घर से 150 मीटर दूर खेतों में मिर्च तोड़ रहे थे। तभी पहले से घात लगाए गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। आगे पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में जंगली जानवर दहशत का सबब बने हुए हैं। पहाड़ से लेकर मैदान तक ऐसा कोई जिला नहीं, जहां गुलदार के हमले की घटनाएं ना हो रही हों। पहले गुलदार सिर्फ जंगल के आस-पास के क्षेत्रों में सक्रिय रहते थे, मवेशियों पर हमला करते थे। लेकिन अब गुलदार दिन-दहाड़े घनी बस्तियों में दाखिल हो रहे हैं, इंसानों पर हमला कर रहे हैं। गुलदार के हमले की ताजा घटना अल्मोड़ा के रानीखेत में हुई। जहां गुलदार ने खेत में काम कर रहे किसान पर हमला कर दिया। किसान की चीख-पुकार सुन स्थानीय लोग खेत की तरफ दौड़ पड़े। लोगों को अपनी तरफ आता देख गुलदार वहां से भाग निकला। गुलदार के हमले में घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सल्ट विकासखंड के अजौली मल्ली गांव की है। जहां गुलदार ने किसान सुरेंद्र सिंह सिंह पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के वक्त सुरेंद्र सिंह अपने घर से 150 मीटर दूर खेतों में मिर्च तोड़ रहे थे। तभी पहले से घात लगाए गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। सुरेंद्र के चिल्लाने पर आस-पास के खेतों में काम कर रहे लोग भी शोर मचाने लगे।आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने घर छोड़ा, झील में मिली लाश..कैसे जिएगी 5 साल की बेटी?
लोग सुरेंद्र को बचाने के लिए दौड़ पड़े। ग्रामीणों को अपनी तरफ आता देख गुलदार वहां से भाग गया। बाद में घायल किसान को ग्रामीणों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भौनखाल ले जाया गया। जहां उनका इलाज जारी है। अस्पताल के डॉ. तनुज तोमर ने बताया कि पीड़ित के सिर पर गहरे घाव हैं। इंसानी बस्तियों में गुलदार की बढ़ती धमक से लोग दहशत में हैं। पहाड़ के हर हिस्से से गुलदार के हमले की खबरें आ रही हैं। सोमवार को रक्षाबंधन के दिन नई टिहरी क्षेत्र में गुलदार ने 7 साल की मासूम को अपना निवाला बना लिया था। कुछ दिन पहले यहीं के खोलगढ़ गांव में गुलदार ने एक 12 साल के बच्चे की भी जान ली थी। पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, अल्मोड़ा, हल्द्वानी और रुद्रप्रयाग के कई क्षेत्रों में गुलदार सक्रिय है। घरों में घुसकर लोगों पर हमला कर रहे हैं। अजौली मल्ली गांव में गुलदार के हमले की ताजा घटना के बाद लोग डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top