उत्तराखंड अल्मोड़ाHelp govindi devi of almora

उत्तराखंड से मदद की अपील, लीवर कैंसर से जूझ रही हैं पहाड़ की गोविंदी देवी..मदद कीजिए

अल्मोड़ा की रहने वाली आशा आर्य की माता गोविंदी देवी लीवर कैंसर से जूझ रही है। आशा के पिता नहीं हैं, परिवार बेहद गरीब है। इनके परिवार की मदद करें, इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।

Almora news: Help govindi devi of almora
Image: Help govindi devi of almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: सबसे पहले हमारी आपसे अपील है कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। ताकि गोविंदी देवी तक मदद पहुंच सके। अल्मोड़ा में लीवर कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रही महिला को आर्थिक मदद की दरकार है। महिला के पति का निधन हो चुका है। उनकी बेटी आशा आर्य ने सामाजिक और सरकारी संस्थाओं से मदद की गुहार लगाई है। गरीब होने के कारण महिला के इलाज में गुरबत आड़े आ गई है। पीड़ित महिला का नाम गोविंदी देवी है। 50 साल की गोविंदी देवी लीवर कैंसर से जूझ रही हैं। इस वक्त गोविंदी देवी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। गोविंदी देवी मूलरूप से रानीखेत शहर से सटे एरोड़ गांव की रहने वाली हैं। उनकी बेटी आशा ने बताया कि मां के इलाज में सारी जमा पूंजी खत्म हो गई। आशा के पिता किशन आर्य की दो साल पहले मौत हो चुकी है। उनका परिवार बेहद गरीब है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लंबे वक्त बाद एक शानदार गढ़वाली गीत, अपने गांव को याद कीजिए..देखिए वीडियो
पिता की मौत के बाद आशा किसी तरह दिल्ली में नौकरी कर के अपने दो छोटे भाई-बहनों की परवरिश कर रही है, लेकिन अब मां की गंभीर बीमारी से उसका हौसला टूटने लगा है। आशा ने बताया कि सारी जमापूंजी मां के इलाज में खत्म हो गई है। डॉक्टर कह रहे हैं कि इलाज पर 3 लाख रुपये का खर्चा और आएगा। इतनी बड़ी रकम जुटा पाना बेहद कठिन है, क्योंकि उस पर छोटे भाई-बहनों की जिम्मेदारी भी है। पहाड़ की ये लाचार बेटी अपनी मां के इलाज के लिए दिल्ली के अस्पतालों के चक्कर काट रही है, लेकिन कहीं से उम्मीद की कोई किरण नजर नहीं आ रही। आशा ने बताया कि कोरोना क्राइसेस की वजह से स्वास्थ्य कार्ड होने के बावजूद उनकी मां का सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं हो पा रहा। जिस वजह से उन्हें मजबूरन प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराना पड़ रहा है, लेकिन अब उसके पास मां के इलाज के लिए पैसे नहीं बचे। समौंण फाउंडेशन ने आशा को 15000 रुपये की आर्थिक मदद दी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: दो बेटियों की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश..सिस्टम के खिलाफ नारेबाजी
आशा की मां के इलाज पर लाखों का खर्चा आ रहा है। उन्होंने उत्तराखंड की जनता और जनप्रतिनिधियों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई। मुसीबत के इस वक्त में राज्य समीक्षा आपसे अपील करता है कि आशा और उनके परिवार की मदद करें। आपकी छोटी सी सहायता राशि किसी परिवार के लिए बड़ा सहारा बन सकती है। इंसानियत सबसे बड़ा धर्म है, इस धर्म को निभाएं और मदद का हाथ बढ़ाएं। इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि पहाड़ के गरीब परिवार को समय रहते मदद मिल सके। आशा आर्य की अकाउंट डिटेल आप नीचे देख सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क भी कर सकते हैं।
आशा आर्य- मोबाइल नंबर 8650922680
A/c No-52790100001499
IFSC code- BARBORANIKH