उत्तराखंड पिथौरागढ़House collapses in Pithoragarh, father, son and daughter die

पहाड़ में मौसम का कहर: पिता, बेटा और बेटी की मौत.. मां की हालत गंभीर

पिथौरागढ़ के चैसर गांव में आज सुबह तकरीबन साढ़े 4 बजे बरसात के कारण एक मकान भरभरा कर गिर गया जिसमें 2 मासूमों और उनके पिता की दर्दनाक मृत्यु हो गई

Pithoragarh News: House collapses in Pithoragarh, father, son and daughter die
Image: House collapses in Pithoragarh, father, son and daughter die (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में बेहिसाब बरसात हो रही है। मॉनसून ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। राज्य के पहाड़ी क्षेत्र भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। लगातार हो रही मूसलाधार बरसात से अधिकतर पहाड़ी क्षेत्रों में जन-जीवन तहस-नहस हो रखा है। पहाड़ी इलाकों में नदियां अपने उफान पर है और बरसात के कारण वहां हर रोज दिल दहला देने वाले हादसे हो रहे हैं लोग खौफ में जीने पर मजबूर है। दुख किसे कहते हैं यह उन परिवारों से पूछिए जिन्होंने हादसों में अपने परिजनों को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भी बीते शुक्रवार को बरसात के कारण एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया जिसके बाद से वहां के लोगों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर..22 साल के नौजवान की मलेशिया में मौत, शव को भारत लाने की अपील
पिथौरागढ़ के चैसर गांव में आज सुबह तकरीबन साढ़े 4 बजे बरसात के कारण एक मकान भरभरा कर गिर गया और हादसे में 2 बच्चों और उनके पिता की दर्दनाक मृत्यु हो गई है जबकि बच्चों की मां गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल महिला को किसी तरह मलबे से निकालकर आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ के विकासखंड के चैसर गांव के निवासी 28 वर्षीय खुशाल नाथ अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके परिवार में उनकी 25 वर्षीय पत्नी निधि, 5 वर्षीय बेटी निकिता और 8 वर्षीय बेटा धनंजय थे। बीते शुक्रवार की रात को पिथौरागढ़ के विकासखंड में काफी तेज बरसात हो रही थी। खुशाल नाथ समेत सभी लोग घर में सो रहे कि तभी सुबह साढ़े 4 बजे बरसात के कारण उनका मकान भरभराकर कर गिर गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भाजपा के ‘चाल, चरित्र, चेहरे’ पर गंभीर प्रश्नचिन्ह, इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
हादसे में दोनों मासूमों समेत खुशाल नाथ की मृत्यु हो गई जबकि निधि गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद से ही ग्रामीणों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों द्वारा तुरंत ही पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। घटना ही जानकारी मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला, एसडीआरएफ सहित टीम के साथ मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य कर घायल महिला को किसी तरह मलबे से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। महिला के पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। कमरे में दीवार की ओर सोए होने की वजह से महिला बच गई है। वहीं उसके पति और दोनों बच्चों की मृत्यु हो गई है। एसडीएम तुषार सैनी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और मकानों के गिरने का खतरा देखते हुए तीन परिवारों को उस जगह से शिफ्ट कर दिया है।