रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में फूटा कोरोना बम, 14 लोग कोरोना पॉजिटिव..बाजार बंद (Coronavirus: Agastyamuni market seal)
Connect with us
Image: Coronavirus: Agastyamuni market seal

रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में फूटा कोरोना बम, 14 लोग कोरोना पॉजिटिव..बाजार बंद

अगस्त्यमुनि के विजयनगर इलाके में रविवार को कोरोना बम फूट पड़ा। यहां एक के बाद एक 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद बाजार बंद करा दिया गया। आगे पढ़िए पूरी खबर

खामोशी...बंद दुकानें और सड़कों पर पसरा सन्नाटा। ये तस्वीरें रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि क्षेत्र की हैं। जहां कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विजयनगर का बाजार बंद करा दिया गया। जिले में अगस्त्यमुनि समेत तीन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कल तक शहर के जो इलाके लोगों की चहल-पहल से गुलजार रहते थे, अब वहां हर तरफ खामोशी है। रविवार को अगस्त्यमुनि के विजयनगर इलाके में कोरोना बम फूट पड़ा। यहां एक के बाद एक 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसके बाद एहतियातन बाजार बंद करा दिया गया। विजयनगर में बाजार बंद है। दुकानदारों ने कहा कि बाजार खुले रहे तो कोरोना संक्रमण का जोखिम बढ़ेगा। खतरे को देखते हुए बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया है। बाजार बंद रहने से व्यापार में नुकसान तो होगा, लेकिन समाज को कोरोना से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का ‘पनीर’ वाला गांव, यहां स्वादिष्ट पनीर बना रोजगार का जरिया..कमाई भी शानदार
राज्य में कोरोना महामारी के रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। पहले मैदानी जिलों में स्थिति बिगड़ी और अब पहाड़ी इलाकों में कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा पैदा हो गया है। रुद्रप्रयाग में कुछ दिन पहले तक कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं था, लेकिन अब यहां भी तीन इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिले में हर दिन कोरोना के नए केस मिल रहे हैं। जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, वहां चारों तरफ सन्नाटा पसरा है। रुद्रप्रयाग के कौन से इलाके कंटेनमेंट जोन हैं, ये भी बताते हैं। रुद्रप्रयाग शहर में ग्राम सभा बरसू के जयमंडी तोक इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अगस्त्यमुनि में सिल्लीसेरा का वार्ड नंबर-07 सील है। जखोली में ग्राम सुमाड़ी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बॉर्डर पर तैनात जवान ने खुद को मारी गोली, 13वीं बटालियन में हड़कंप
रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है, ये भी जान लें। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 310 केस रिपोर्ट किए गए। जिनमें से 177 लोग कोरोना को मात देने के बाद घर लौट गए। रुद्रप्रयाग में इस वक्त कोरोना के 131 एक्टिव केस हैं। जिले में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। बात करें पूरे प्रदेश की तो कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 24 हजार के करीब पहुंच गया है। जिन इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। प्रदेश के 8 जिलों में 393 कंटेनमेंट जोन हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं, ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 23961 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 741
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 304
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 398
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 398
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 5141
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 5432
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 3248
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 738
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -416
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 310
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस-1401
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 4384
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1050

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top