उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Two MLAs demand lockdown

उत्तराखंड में फिर लगना चाहिए लॉकडाउन? दो विधायकों ने उठाई सख्त लॉकडाउन की मांग

दो विधायकों ने कहा है कि कोरोना को कंट्रोल करने के लिए उत्तराखंड में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया है

Mahendra Bhatt BJP: Uttarakhand Two MLAs demand lockdown
Image: Uttarakhand Two MLAs demand lockdown (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के केसों में काफी तीव्रता से बढ़ोतरी हो रही है जो कि बेहद चिंताजनक है। केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए अनलॉक के साथ ही उत्तराखंड में भी धीरे-धीरे राज्य सरकार सभी सेवाओं को बहाल करने में जुटी हुई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना भी उतनी ही तेजी से फैल रहा है। कुछ जिलों में तो केस बेहिसाब बढ़ रहे हैं और वहां कम्युनिटी स्प्रेड तक की नौबत आ रखी है। मृत्यु रेट में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लाइव हिंदुस्तान डॉट की खबर के मुताबिक उत्तराखंड में कोरोना केसों में आ रखी गति को देखते हुए भाजपा के दो विधायक एक बार फिर से उत्तराखंड में लॉकडाउन करवाने की मांग पर उतर आए हैं। उन दोनों का यही कहना है कि संक्रमण को उत्तराखंड में फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन पर विचार होना चाहिए। वहीं पार्टी के अन्य विधायकों ने कहा है कि लोगों के सहयोग से यह उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के ऊपर लगाम लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का कहर, अब तक 402 लोगों की मौत..देखिए हर जिले के आंकड़े
लाइव हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक भाजपा के राजपुर विधायक व पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष खजान दास और बद्रीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के पक्ष में अपनी राय रखी है और कहा है कि उत्तराखंड में लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया है। विधायकों का कहना है कि राज्य में अनलॉक-4 की प्रक्रिया के साथ ही सब कुछ सामान्य होता नजर आ रहा है और इसी के साथ शायद लोगों के अंदर से कोरोना का भय भी धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। शायद यही कारण है कि लोग अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। वे जुर्माना तो दे रहे हैं मगर मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे हैं। लोगों द्वारा कोरोना वायरस को हल्के में जाना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में खजान दास ने कहा है कि कोरोना को गंभीरता से लेने के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन लगाना जरूरी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में मुख्यमंत्री से दौरे से पहले ‘चमत्कार’, रातों-रात भर गए सड़क के गड्ढे.. खुल गई पोल
राज्य में संक्रमितों की संख्या का अनुमान जो पहले से लगाया गया था आंकड़ा उससे काफी अधिक बढ़ चुका है। भविष्य में यह और घातक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा है कि वे सीएम से इस सिलसिले में बात करेंगे। वहीं विधायक महेंद्र भट्ट का कहना है कि उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के ऊपर लगाम लगाने का अभी सिर्फ एक ही उपाय है और वह है लॉकडाउन। हालांकि एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन लगाना अर्थव्यवस्था के लिए भी बेहद रिस्की साबित हो सकता है। इस बारे मे ज्वालापुर के भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ का लाइव हिंदुस्तान से कहना है कि सरकार और संगठन दोनों को इस बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए और उसके बाद ही यह तय करना चाहिए कि राज्य में लॉकडाउन लगाना है या नहीं। वहीं किच्छा से भाजपा विधायक राजेश शुक्ला का लाइव हिंदुस्तान से कहना है कि सरकार इस पर जो भी निर्णय लेकर वह मान्य होगा। राम नगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने कहा है कि कोरोना का बढ़ना बेशक एक चिंता का विषय है मगर लॉकडाउन लगाना इसका विकल्प नहीं है।