उत्तराखंड देहरादूनTop ten wanted of garhwal

गढ़वाल: 7 जिलों के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट तैयार, पुलिस का एक्शन शुरू

उत्तराखंड पुलिस सात जिलों के टॉप-10 अपराधियों की कुंडली तैयार कर चुकी है। लिस्ट जारी कर दी गई है, अब इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी।

Garhwal top 10 wanted: Top ten wanted of garhwal
Image: Top ten wanted of garhwal (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस की गिरफ्त से बचकर निकले अपराधियों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इनकी धरपकड़ के लिए उत्तराखंड पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस सात जिलों के टॉप-10 अपराधियों की कुंडली तैयार कर चुकी है। लिस्ट जारी कर दी गई है, अब इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी। आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने कहा कि गढ़वाल रेंज के कई जिलों में आज भी ऐसे कई अपराधी हैं, जो पकड़े नहीं गए। अपराधियों का खुलेआम घूमना खतरनाक है। कोरोना महामारी के बाद जैसे हालात बनें हैं, उसे देखते हुए अपराधी फिर से सक्रिय हो सकते हैं। ये लोग बेरोजगार युवाओं को अपने जाल में फंसाकर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खूंखार भालू ने किया BRO मजदूर पर हमला, हुई दर्दनाक मौत
अपराधियों की धरपकड़ के लिए आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने सभी 7 जिलों के कप्तानों से उनके जिलों के टॉप टेन बदमाशों की लिस्ट मंगवाई है। सूत्रों की मानें तो इस लिस्ट में ऐसे कई बड़े अपराधियों के नाम शामिल हैं, जो आज भी फरार चल रहे हैं। आईजी ने जिलों के कप्तानों को इन पर नजर रखने को कहा है। साथ ही गढ़वाल रेंज के 3 जिलों के जो अपराधी फरार चल रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस ने टॉप टेन अपराधियों की जो लिस्ट तैयार की है, उनमें से कुछ जेल में बंद हैं। जेल में इन अपराधियों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। साथ ही इनसे जो लोग मिलने आते हैं, वो भी पुलिस के रडार पर हैं। आपको बता दें कि दून के क्लेमेंटाउन थाने से संतोष रावत, उत्तरकाशी से अरविंद भट्ट, कोटद्वार थाने से तेजपाल और विक्रम ठाकुर जैसे कई अपराधी हैं, जो आज भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CBSE कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी, 2 मिनट में पढ़िए नए नियम
टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट तैयार करने का मुख्य उद्देश्य अपराधों पर लगाम लगाने के साथ-साथ जेल से नेटवर्क को चलाने वाले बदमाशों के नेटवर्क को ध्वस्त करना भी है। इस लिस्ट में हत्या, डकैती और लूट की जघन्य वारदातों में शामिल रहे अपराधी शामिल हैं। जेल में बंद अपराधियों के साथ जो अपराधी फरार चल रहे हैं या जेल से बाहर हैं उन पर भी निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। आईजी गढ़वाल रेंज अभिनव कुमार ने बताया कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। 7 जिलों के 70 अपराधी लिस्ट में शामिल हैं, जिन पर पुलिस नजर बनाए रखेगी। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश भी कर रही है। हम बदमाशों के गिरोह को ध्वस्त करने के साथ ही उनकी सक्रियता पर भी नजर बनाए हुए हैं।