उत्तराखंड: 10 जिलों में अगले 3 दिन तक बारिश बढ़ाएगी मुश्किलें... सावधान रहें (Rain and weather forecast in uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Rain and weather forecast in uttarakhand

उत्तराखंड: 10 जिलों में अगले 3 दिन तक बारिश बढ़ाएगी मुश्किलें... सावधान रहें

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानी कि आज से आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का दौर तेज हो सकता है। जानिए मौसम का ताजा हाल

उत्तराखंड में फिलहाल मानसून की रफ्तार बेहद धीमी पड़ी हुई है। सितंबर की शुरुआत से ही अधिकांश जिलों में बेहद कम बारिश दर्ज की गई है। वहीं पिछले कुछ दिनों से देहरादून समेत कई मैदानी जिलों में लोगों का उमस और गर्मी से बुरा हाल है। पहाड़ों पर भी बरसात न होने के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है और वहां पर भी काफी तेज गर्मी है। बीते मंगलवार को राज्य में दिन भर धूप रही और तापमान में इजाफा भी दर्ज किया गया। गर्मी और उमस के बीच एक राहत देने वाली खबर हम आपके बीच में लाए हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानी कि आज से आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का दौर तेज हो सकता है। मौसम केंद्र के अनुसार हल्द्वानी में मंगलवार की देर रात से ही मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया था और हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में देर रात से ही बादलों का गर्जना भी चालू हो गया था।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: 7 जिलों के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट तैयार, पुलिस का एक्शन शुरू
ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज नैनीताल और चंपावत जिलों के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। वहीं बागेश्वर जिले में भी कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने आने वाले शुक्रवार को भी कुमाऊं में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसी के अलावा देहरादून, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आने वाले 2 से 3 दिनों में मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग की केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में आने वाले कुछ दिनों तक बरसात होने की आशंका है जिस कारण तापमान में भी गिरावट आएगी और लोगों को उमस से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खूंखार भालू ने किया BRO मजदूर पर हमला, हुई दर्दनाक मौत
शुक्रवार को कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़ नैनीताल और उधम सिंह नगर में मध्यम से बेहद तेज बारिश हो सकती है वहीं गढ़वाल के कुछ जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। बुधवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक रह सकता है। बता दें कि आने वाले 2 दिन भी कुछ जगहों पर बारिश देखने को मिल सकती है। 19 सितंबर के बाद बारिश में बेहद कमी आने की संभावना है। मौसम में बदलाव आने के साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। कुमाऊं जहां पर पिछले 8 से 10 दिनों से तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक था और लोगों का बरसात के कारण बेहाल था वहां बीते मंगलवार को मौसम में आए बदलाव के बाद तापमान में भी बेहद कमी देखने को मिली है। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री था और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बता दें कि मॉनसून अब अपने अंतिम चरण पर है और सितंबर के आखिरी तक राज्य से मानसून की विदाई हो सकती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top