उत्तराखंड ऋषिकेशUttarakhand jawan died in Kashmir

उत्तराखंड का सपूत राकेश डोभाल बॉर्डर पर शहीद.. दिवाली से ठीक पहले परिवार में पसरा मातम

जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले में आज दोपहर ऋषिकेश के निवासी और बीएसएफ के जवान राकेश डोभाल शहीद हो गए हैं।

Uttarakhand shaheed: Uttarakhand jawan died in Kashmir
Image: Uttarakhand jawan died in Kashmir (Source: Social Media)

ऋषिकेश: कल दिवाली का पावन त्योहार है और समस्त उत्तराखंड इस समय त्योहार की तैयारियां करने में व्यस्त है। मगर किसे पता था कि दिवाली के त्योहार से एक दिन पहले उत्तराखंड की खुशियों को ऐसी नजर लग जाएगी। एक बेहद बुरी खबर कश्मीर से सामने आ रही है। कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान के साथ हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड का एक जवान आज शहीद हो गया है। दिवाली से पहले शहीद जवान के घर पर मातम छा गया है। जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में पाकिस्तान की तरफ से युद्ध विराम का उल्लंघन करते हुए आज फायरिंग की गई जिसमें ऋषिकेश के निवासी बीएसएफ के जवान राकेश डोभाल शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान अपनी कायर हरकतों से बाज आता नहीं दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी कायराना हरकत दिखाते हुए आज एलओसी के पास अलग-अलग इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया और फायरिंग के दौरान ऋषिकेश के जवान राकेश डोभाल शहीद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में सेना के हवलदार की हत्या? तहकीकात में जुटी पुलिस
न्यूज रिपोर्ट्स के अनुसार कुल 2 जवानों और 4 नागरिकों की मृत्यु हुई है जिनमें से एक हमारे उत्तराखंड का सपूत था। उनकी मृत्यु की खबर सुन के उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। भारतीय सेना के अनुसार एलओसी के पास कुपवाड़ा के केरन से बारामूला के उरी सेक्टर तक कई जगहों पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। भारतीय सेना पाकिस्तान को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की कायराना हरकत में उत्तराखंड के राकेश डोभाल हमेशा-हमेशा के लिए अपने परिजनों को छोड़ कर जा चुके हैं। जो घर कल दिवाली के लिए रौशन होने वाला था उस घर में अब करुण क्रंदन सुनाई दे रहा है। शहीद जवान राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के गंगानगर के रहने वाले थे और वह रेजिमेंट के सदस्य और कॉन्स्टेबल थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की कार्यकारिणी घोषित..दिग्मोहन नेगी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
बीएसएफ जवान राकेश डोभाल के सिर पर गोली लगने से उनकी मृत्यु हुई है। आज दोपहर में अचानक ही पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होने के बाद से राकेश डोभाल भी पाकिस्तान को जमकर जवाब दे रहे थे मगर दुर्भाग्यवश एक गोली उनके सिर पर आज दिन में 12:20 पर लग गई और दुश्मनों से लोहा लेते समय उनकी मृत्यु हो गई। उनके साथ उनके एक और साथी की भी मृत्यु हुई है। पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में 2 जवानों के अलावा 4 नागरिकों की भी मृत्यु हो गई है। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने 1 हफ्ते के अंदर घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश की है। इससे पहले 7 से 8 नवंबर की रात को भी पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ को नाकाम किया गया था और इस दौरान तीन आतंकी भी गिराए गए थे। ऑपरेशन के दौरान कैप्टन और एक बीएसएफ जवान समेत तीन सैनिक शहीद हो गए थे। प्रवक्ता ने बताया कि आज एक बार फिर से पाकिस्तान ने भारत के ऊपर हमला करने का दुस्साहस किया है और पाकिस्तान को भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।