उत्तराखंड हरिद्वारConstable died in cylinder blast

उत्तराखंड से दुखद खबर..सिलेंडर ब्लास्ट में घायल सिपाही की मौत

घायल हुए कॉन्स्टेबल ने बीते रविवार दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझते हुए अपना दम तोड़ दिया-

Mangalore cylinder blast: Constable died in cylinder blast
Image: Constable died in cylinder blast (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार जिले के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में बीते 7 नवंबर को एक जबरदस्त सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था जिसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल समेत 26 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। पुलिस कॉन्स्टेबल दिवाली की छुट्टी लेकर घर वालों के साथ त्योहार मनाने आए थे और सिलेंडर ब्लास्ट में वे दुर्घटनाग्रस्त हो गए। उनकी हालत बिगड़ने पर उनको दिल्ली रेफर किया गया था मगर दुर्भाग्यवश बीती रात को उन्होंने दिल्ली में दम तोड़ दिया है। मृतक उत्तराखंड पुलिस में बतौर कांस्टेबल तैनात थे और छुट्टी पर मंगलौर आए हुए थे। इस हादसे में अब तक कुल 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि 27 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि एक युवक की हादसे के दिन ही मृत्यु हो गई थी और एक कॉन्स्टेबल जो कि बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे उन्होंने बीती रात दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझते हुए दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गहरी खाई में गिरी कार.. पूर्व शिक्षक की मौत, बेटे की हालत गंभीर
आपको याद होगा कि हरिद्वार में बीते 7 नवंबर को एक बेहद भीषण हादसा हुआ था, जहां पर एक हलवाई की दुकान में एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था जिसमें 27 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक युवक की आग में झुलसने से मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। वहीं हादसे के वक्त घटनास्थल पर कॉन्स्टेबल पंकज कश्यप भी शामिल थे और वे भी बुरी तरह झुलस गए थे। हादसे के बाद उनकी हालत बिगड़ने पर उनको दिल्ली के अस्पताल में ले जाया गया जहां वे जिंदगी की जंग हार गए। चलिए आपको 7 नवंबर की घटना के बारे में संक्षिप्त से बताते हैं। हरिद्वार के मंगलौर के मेन बाजार में हाईवे के पास ही श्री बालाजी स्वीट्स नामक दुकान है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में आसमान से काल बनकर गिरी बिजली..दो युवकों की दर्दनाक मौत
दोपहर में तकरीबन 1 बजे मिठाई की दुकान पर रखे कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में अचानक ही भारी विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दुकान की छत समेत बेसमेंट बुरी तरह ध्वस्त हो गए। दुकान के कर्मचारी और आसपास खड़े ग्राहक समेत कुल 27 लोग हादसे में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इनमें देहरादून के एसपी क्राइम लोक जीत सिंह के हमराह पंकज कश्यप भी शामिल थे जो कि उस समय दुकान पर मिठाई ले रहे थे। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। कॉन्स्टेबल पंकज कश्यप की हालत बिगड़ने पर उनको दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया जहां पर उनका उपचार चल रहा था। बीते रविवार की देर रात उनकी मृत्यु हो गई। मृतक जवान पंकज कश्यप के पार्थिव शरीर को उनके मूल गांव थिथकी लाया जा रहा है। उनकी मृत्यु की खबर सुन कर उनके गांव समेत पुलिस महकमे में भी शोक की लहर छा गई है। उनके परिजनों के बीच भी मातम पसरा हुआ है।