उत्तराखंड: आत्महत्या से पहले व्यक्ति ने फेसबुक पर डाली लंबी चौड़ी पोस्ट..पुलिस ने आकर धर लिया (Haldwani police arrested man committing suicide)
Connect with us
Image: Haldwani police arrested man committing suicide

उत्तराखंड: आत्महत्या से पहले व्यक्ति ने फेसबुक पर डाली लंबी चौड़ी पोस्ट..पुलिस ने आकर धर लिया

फेसबुक पर आत्महत्या करने से पहले एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा। पुलिस पोस्ट पढ़कर आनन-फानन में युवक के घर पहुंची और उसकी जान बचाई

मानसिक तनाव और डिप्रेशन को हल्के में लेना अब बेहद घातक साबित हो सकता है। कई लोग जो डिप्रेशन से जूझ रहे हैं वे अपनी जिंदगी को खत्म करने जैसा कदम उठा रहे हैं। हंसता-खेलता इंसान कब अपनी जिंदगी को खत्म करने के बारे में सोचे यह कोई नहीं जान सकता। उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। हल्द्वानी में पारिवारिक विवाद और बेरोजगारी से मानसिक रूप से परेशान एक युवक ने आत्महत्या करने की ठानी और बकायदा उसने अपने फेसबुक पर आत्महत्या करने से पहले एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा। पोस्ट लिख कर युवक ने खूब सारी डिप्रेशन की गोलियां खा लीं। वो तो अच्छा हुआ कि पुलिस को इस बारे में पता लग गया और वह बिना किसी देरी के मौके पर पहुंची और युवक की जान बच सकी। अगर पुलिस चूक जाती या थोड़ी भी देर हो जाती तो हो युवक की जान भी जा सकती थी।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में फिर खतरनाक हुआ कोरोना.. आज 585 लोग पॉजिटिव, 8 लोगों की मौत
पत्नी से पारिवारिक विवाद और बेरोजगारी से परेशान युवक ने बीते शुक्रवार की देर रात फेसबुक पर अपने खुदकुशी करने की बात लिख कर पोस्ट कर दिया। इस पोस्ट का पता लगते ही कोतवाली पुलिस में हड़कंप मच गया। जब पुलिस ने जांच की तो पता लगा कि युवक हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं पुलिस ने रात में घर जाकर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसका उपचार चल रहा है। युवक ने डिप्रेशन की खूब सारी गोलियां खा ली थीं। जिसके बाद वह बेसुध पड़ा था। घर में किसी को भी इस बात की खबर नहीं थी कि युवक ने डिप्रेशन की गोलियां खा ली हैं। वो तो पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने युवक को आनन-फानन में अस्पताल भर्ती कराया जिसके बाद अब युवक की हालत स्थिर बताई जा रही है। अगर पुलिस जरा भी देर कर देती तो युवक की हालत गंभीर हो जाती। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। कोतवाली पुलिस के मुताबिक हल्द्वानी के मुखानी में विवेकानंद हॉस्पिटल के पास गली नंबर 3 के रहने वाले निवासी 33 वर्षीय आशीष शर्मा अपने पारिवारिक झगड़ों और अपनी बेरोजगारी से काफी परेशान चल रहे थे और बीते कई महीनों से वे डिप्रेशन का शिकार थे। उनकी पत्नी ने उनके ऊपर दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: नशे में कार दौड़ा रहा था लड़का, स्कूटी सवार दो बहनों को रौंदा..21 साल की सेजल की मौत
आशीष के परिजनों के मुताबिक वह मानसिक तनाव से ग्रस्त थे। उन्होंने शुक्रवार की देर रात को अपने जिंदगी खत्म करने के लिए रात में तकरीबन 12 बजे कई कारण लिखकर फेसबुक पर खुदकुशी की पोस्ट डाल दी और सौभाग्य से पुलिस की निगाह उस पोस्ट पर पड़ गई। कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि आशीष शर्मा नाम के युवक की खुदकुशी करने की फेसबुक में पोस्ट डालने का पता लगा तो तुरंत ही वे उनके घर का पता लगाने के लिए जुट गए और एक टीम भी लगाई गई। जब जांच हुई तो पता लगा कि युवक मुखानी का रहने वाला है। पुलिस तुरंत ही उसके घर पर पहुंची और युवक से पूछताछ की। जिसके बाद युवक ने बताया कि उसने अपनी मां की डिप्रेशन की कुल 6 गोलियां खा ली हैं। इसके बाद पुलिस तत्काल रुप से युवक को बेस अस्पताल लेकर पहुंची और भर्ती करवाकर उसका उपचार शुरू करवाया। पुलिस ने बताया कि अब वह खतरे से बाहर है और फिलहाल युवक की तबीयत ठीक होने पर उसकी काउंसलिंग करवाई जाएगी और डिप्रेशन का इलाज भी कराया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top