अब उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए सख्त नियम..बिना कोरोना टेस्ट के नहीं होगी एंट्री (No entry without corona test in Uttarakhand)
Connect with us
Image: No entry without corona test in Uttarakhand

अब उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए सख्त नियम..बिना कोरोना टेस्ट के नहीं होगी एंट्री

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब राज्य के अंदर आने वाले सभी यात्रियों का बॉर्डर पर ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। बिना टेस्ट के किसी को भी राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा।

उत्तराखंड में कोरोना का खौफ साफ दिखाई दे रहा है। कोरोना लगातार राज्य में सक्रिय हो रहा है और रोज सैकड़ों लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए राज्य सरकार अब बाहर से आने वाले लोगों के ऊपर सख्ती बरत रही है। सरकार ने राज्य में कोरोना को कंट्रोल में रखने के लिए उत्तराखंड में एंट्री लेने से पहले अब कोरोना का टेस्ट कराने का नियम लागू कर दिया है। लाइव मिंट की खबर के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों के लिए अब बिना टेस्ट कराए राज्य के अंदर एंट्री नहीं हो पाएगी। बॉर्डर पर ही आने वाले लोगों का रैपिड ऐंटीजन टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट में जिसकी रिपोर्ट् नेगेटिव आती है केवल उसी को एंट्री मिलेगी। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की सरकार के बाद अब उत्तराखंड में भी राज्य में आने वाले लोगों के ऊपर यह सख्ती लागू की गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दिन-दहाड़े हाईवे पर आ धमका विशालकाय हाथी..लगा लंबा जाम
महाराष्ट्र और यूपी जैसे प्रदेशों में भी बिना कोरोना टेस्ट के लोगों को राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा। अब से पहले उत्तराखंड में रेंडम सेंपलिंग और जांच की जा रही थी। अर्थात अबतक उत्तराखंड में आने वालों की बॉर्डर पर रैंडम सैंपलिंग की जाती थी। मगर अब उत्तराखंड में कोरोना फिर से सक्रिय होता देख राज्य सरकार ने सख्ती लगा दी है और अब राज्य में प्रवेश करने से पहले बॉर्डर पर एंटीजन टेस्ट कराना अनिवार्य है। लाइव मिंट की खबर के अनुसार उत्तराखंड राज्य में बाहर से आने वाले सभी लोगों को का बॉर्डर पर ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा और उनकी रिपोर्ट्स चेक की जाएंगी। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी केवल उसी को राज्य के अंदर एंट्री मिलेगी। उत्तराखंड में यह सख्ती जरूरी है क्योंकि राज्य में कोरोना दोबारा तेजी से पांव पसारता नजर आ रहा है। ऐसे में अगर सख्ती नहीं बरती गई तो परिस्थितियां बेकाबू हो सकती हैं। बीच में हालात स्थिर थे तो सभी तरह की की पाबंदियों को हटा दिया गया था मगर अब कोरोना के बढ़ने के बाद फिर से सख्ती बरतना शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दो मंजिला घर में घुसा गुलदार..जर्मन शेफर्ड कुत्ते को उठाकर ले गया
कुछ दिनों पहले तक यह नियम था कि आने वाले यात्रियों की रैंडम सेंपलिंग की जाएगी। इस रैंडम सैंपलिंग में कई लोगों का टेस्ट नहीं हो पाता था। मगर अब बढ़ते केसों को देखते हुए महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के तर्ज पर उत्तराखंड में भी बाहर से आने वाले सभी यात्रियों को उत्तराखंड बोर्डर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सभी पुलिस वालों को बॉर्डर पर सख्ती बरतने के लिए कहा है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को बॉर्डर पर ही चेक किया जाएगा। केवल उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी जिनकी रैपिड एंटीजन में नेगेटिव रिपोर्ट आएगी। बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी बड़ी लहर के सक्रिय होने के बाद राज्य सरकार बिना देरी किए सभी एहतियात बरत रही है। देहरादून और हरिद्वार के बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू भी कर दी गई है जिसका सख्ती से पालन हो रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top