उत्तराखंड अल्मोड़ाTwo teachers at Almora Inter College Coronavirus positive

उत्तराखंड: इंटर कॉलेज में दो महिला शिक्षक कोरोना पॉजिटिव..3 दिन तक बंद रहेगा स्कूल

अल्मोड़ा के ताड़ीखेत के विकासखंड में एक इंटरकॉलेज की दो अध्यापिकाओं के कोरोना सैंपल पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को 3 दिन तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आगे पढ़िए पूरी खबर-

Coronavirus Uttarakhand: Two teachers at Almora Inter College Coronavirus positive
Image: Two teachers at Almora Inter College Coronavirus positive (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कोरोना काल में स्कूलों को खोलने का निर्णय अब भारी साबित होता दिखाई दे रहा है। ऐसी महामारी के बीच स्कूलों के खुलने पर कई लोगों ने संक्रमण के फैलने की आशंका जताई थी। और दुर्भाग्य से जिस बात का डर था, वही हो रहा है। बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल के संचालन के बीच लगातार शिक्षक और छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। शिक्षकों और छात्रों के लगातार पॉजिटिव पाए जाने से एक बार फिर खौफ पसर गया है। सबसे पहले अल्मोड़ा के रानीखेत में स्कूल आए एक छात्र के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई थी। तबसे यह सिलसिला चलता ही आ रहा है। अलग-अलग जिलों से लगातार स्कूल के शिक्षकों और विद्यार्थियों के अंदर कोरोना की पुष्टि हो रही है। अल्मोड़ा जिले में एक और स्कूल के अंदर दो अध्यापिकाओं के अंदर कोविड की पुष्टि होने के बाद वहां कोहराम मच गया। दोनों अध्यापिकाओं के अंदर कोविड की पुष्टि हो जाने के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया और आनन फानन में स्कूल को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना के कंटेनमेंट जोन में कड़े हुए नियम, जिलाधिकारियों को सख्ती बरतने के निर्देश
अल्मोड़ा के ताड़ीखेत के विकासखंड में एक इंटरकॉलेज की दो अध्यापिकाओं के कोरोना सैंपल पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को 3 दिन तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय इंटर कॉलेज बेड़गांव में कार्यरत एक अध्यापिका का कोरोना सैंपल पॉजिटिव आया था। उसके बाद रविवार और सोमवार को गुरुनानक जयंती के अवकाश के बाद मंगलवार को स्कूल खुलने पर कुल 28 विद्यार्थियों और 7 अध्यापकों का कोरोना सैंपल जांच के लिए लिया गया। उनमें से 1 अध्यापिका का कोरोना सैंपल पॉजिटिव आया। जिसके बाद विद्यालय परिसर में भी कोहराम मचा हुआ है। आनन-फानन में विद्यालय को 3 दिन के लिए बंद कराया गया है और संक्रमित अध्यापिकाओं के संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को होम क्वारंटाइन के आदेश दे दिए हैं। उत्तराखंड में लगातार शिक्षकों और विद्यार्थियों का पॉजिटिव आना बेहद चिंता का विषय है। इससे पहले भी स्कूलों के खुलने के बाद से शिक्षक और छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले चमोली जिले में 3 स्कूलों के अंदर 3 छात्र और 2 शिक्षक पॉजिटिव पाए गए थे। पौड़ी जिले में भी अबतक 80 शिक्षक और विद्यार्थी पॉजिटिव पाए गए हैं। अल्मोड़ा के ताड़ीखेत में दोनों अध्यापिकाओं के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को 3 दिनों तक बंद रखने के दौरान सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।