उत्तराखंड देहरादूनManish Sisodia on Dehradun tour

अब गढ़वाल की नब्ज टटोलने आ रहे हैं मनीष सिसोदिया.. जानिए दो दिन का पूरा कार्यक्रम

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हरिद्वार और देहरादून के दौरे पर आएंगे..देहरादून में "देवभूमि की बात मनीष सिसोदिया के साथ" नामक कार्यक्रम में लोगों के साथ संवाद स्थापित करेंगे।

Manish Sisodia Uttarakhand: Manish Sisodia on Dehradun tour
Image: Manish Sisodia on Dehradun tour (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी लहर साफ तौर पर देखी जा सकती है। इस समय सबसे प्रदेश की अधिक शक्तिशाली एवं सत्ताधारी पार्टी भाजपा को कांग्रेस के अलावा एक और पार्टी है जो पूरी टक्कर देने की तैयारी में है और वह है आम आदमी पार्टी। दिल्ली में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में भी अपना वर्चस्व कायम करने के प्रयासों में जुटी हुई है। दिल्ली की तर्ज पर ही आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में भी फ्री, बिजली, पानी और शिक्षा व्यवस्था के अंदर सुधारीकरण को केंद्र बिंदु रखा है और इसी स्ट्रैटिजी के साथ आप मैदान में उतर चुकी है। चुनावी वादों के बाद से ही उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। आम आदमी पार्टी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब 18 एवं 19 दिसंबर यानी कि कल हरिद्वार और देहरादून के 2 दिन के दौरे पर आएंगे। दौरे के दौरान वे गंगा आरती में शामिल होंगे और देहरादून में " देवभूमि की बात मनीष सिसोदिया के साथ " जैसे आयोजन के जरिए वे उत्तराखंड की जनता से सीधा संवाद करेंगे और उनके सवालों का भी जवाब देंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सिसोदिया के दौरे के बाद हलचल..केजरीवाल के पास पहुंची CM दावेदारों की लिस्ट?
आम आदमी पार्टी के प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बीते बुधवार को मनीष सिसोदिया के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले 18 एवं 19 दिसंबर यानी कि शुक्रवार एवं शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हरिद्वार और देहरादून के 2 दिन के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले वे कुमाऊं के दौरे पर भी आए थे। 18 दिसंबर को वे सड़क मार्ग से नारसन बॉर्डर पहुंचेंगे और शाम को मनीष सिसोदिया हरिद्वार गंगा की आरती में शामिल होंगे। 18 की रात हरिद्वार में बिताने के बाद में 19 को वे देहरादून आएंगे और देहरादून में पहुंचते ही मनीष सिसोदिया शहीद स्थल में राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद दोपहर में राज्यभर से आए सरकारी निजी स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ नई शिक्षा नीति पर और दिल्ली में स्कूलों में किए गए प्रयोगों पर चर्चा करेंगे और उनसे संवाद करेंगे। 2:00 बजे के बाद वे गढ़वाल मंडल के सभी जिलों में संगठन के कामकाज की समीक्षा लेंगे और इस के बाद शाम के साढ़े 4 बजे होगी" देवभूमि की बात, मनीष सिसोदिया के साथ" नामक संवाद, जहां पर अलग-अलग वर्ग के लोगों के साथ वे संवाद स्थापित करेंगे और लोग उनसे सीधा प्रश्न पूछ सकेंगे। मनीष सिसोदिया संवाद के दौरान लोगों से उत्तराखंड के विकास के बारे में भी बात करेंगे और बड़ी संख्या में लोग आप की सदस्यता भी लेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में AAP आई तो बिजली-पानी फ्री, बच्चों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास शिक्षा-मनीष सिसोदिया
हाल ही में मनीष सिसोदिया कुमाऊं के आए थे और उन्होंने हल्द्वानी में लोगों के साथ संवाद स्थापित करते हुए यह वादा किया था कि आम आदमी पार्टी अगर उत्तराखंड में आगामी चुनाव जीतती है तो उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त में बिजली, पानी और शिक्षा व्यवस्था मिलेगी। आम आदमी पार्टी के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया का कहना है कि उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के आने पर ग्रामीण क्षेत्र में भी पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। हल्द्वानी के बाद अब मनीष सिसोदिया देहरादून एवं हरिद्वार में भी लोगों के साथ जन संवाद करेंगे और उनको उत्तराखंड को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा तय किए गए विजन भी बताएंगे। कुल मिलाकर अब आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी पार्टी बनाने के लिए पूरी तरीके से तैयार हो चुकी है, और वह जोरों-शोरों से चुनावों की तैयारी में जुट गई है।