दिल्ली में जज बनकर अपने गांव लौटी गढ़वाल की बेटी कात्यायनी.. हुआ भव्य स्वागत (Katyayani kandwal of pauri garhwal)
Connect with us
Image: Katyayani kandwal of pauri garhwal

दिल्ली में जज बनकर अपने गांव लौटी गढ़वाल की बेटी कात्यायनी.. हुआ भव्य स्वागत

दिल्ली में जज बनने के बाद पौड़ी गढ़वाल की मूल निवासी कात्यायनी शर्मा कंडवाल आज अपने ससुराल ऋषिकेश पहुंचीं और उनके परिजनों ने उनका स्वागत भव्य तरीके से किया।

उत्तराखंड की बेटी ने उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन कर दिया है। हाल ही में दिल्ली पीसीएस-जे 2019 की परीक्षा पौड़ी गढ़वाल से नाता रखने वाली कात्यायनी शर्मा कंडवाल ने क्रैक कर ली है और द्वितीय स्थान अर्जित किया है। दिल्ली पीसीएस-जे 2019 की परीक्षा पास करने के बाद अब वे जज बन गईं हैं और उन्होंने समूचे उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है। पीसीएस-जे की परीक्षा को पास करने के बाद कात्यायनी शर्मा कंडवाल आज अपने ससुराल ऋषिकेश पहुंचीं और उनके ससुराल वालों के बीच में भी खुशी का माहौल देखने को मिला। उनके परिवार ने उनका स्वागत भव्य तरीके से किया। कात्यायनी शर्मा कंडवाल का मायका पौड़ी में है और उनके पति प्रांशु कंडवाल भी मूल रूप से पौड़ी जिले के यम्केश्वर ब्लॉक के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखँड में आज 427 लोग कोरोना पॉजिटिव, 90 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा
दिल्ली में जज बनने के बाद पहली बार कात्यायनी शर्मा ऋषिकेश के प्रगति विहार स्थित अपने ससुराल पहुंचीं जहां पर उनके परिजनों ने उनका स्वागत किया। उनके ससुर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एवं सेवानिवृत्त डॉ शशि कंडवाल और उनकी सास भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने उनका फूल-मालाओं से एवं तिलक लगाकर भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया। कात्यायनी शर्मा कंडवाल ने दिल्ली में जज बनकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। वे मूल रूप से रहने वाली हैं और उनकी प्राथमिक शिक्षा पौड़ी जिले के सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल से हुई है। उनका इंटरमीडिएट देहरादून के रिवर डेल स्कूल से हुआ और उसके बाद उन्होंने क्लैट का पेपर क्वालीफाई कर एनएलआईयू भोपाल से एलएलबी और उसके बाद दिल्ली से एलएलएम की शिक्षा पूरी की। 2019 में उन्होंने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। उनके जज बनने के बाद से ही उनके परिजनों के बीच में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top