उत्तराखंड उधमसिंह नगरPolicemen suspension in udham singh nagar bazpur

उत्तराखंड में दादागिरी दिखाने वाले पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज.. ड्यूटी ऑफिसर समेत कई सस्पेंड

खोखा संचालक पर कार चढ़ाने के मामले में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बाजपुर के नाइट ड्यूटी ऑफिसर समेत सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल के सारे स्टाफ को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

Udham singh nagar news: Policemen suspension in udham singh nagar bazpur
Image: Policemen suspension in udham singh nagar bazpur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड का मैदानी शहर बाजपुर। 30 दिसंबर की रात यहां गुटखा न देने से बौखलाए कांस्टेबल ने गरीब खोखे वाले पर कार चढ़ा दी थी। घटना में खोखे वाले की मौत और तीन लोगों के घायल होने के बाद शहर में जमकर बवाल हुआ। हंगामा देख पुलिसवालों के भी हाथ-पैर फूल गए। पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए आरोपी कांस्टेबल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना ने उत्तराखंड पुलिस की जमकर किरकिरी कराई, क्योंकि आरोपियों में एक कांस्टेबल भी शामिल है। मामले की गंभीरता को समझते हुए अब पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बाजपुर के नाइट ड्यूटी ऑफिसर समेत सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल के सारे स्टाफ को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - मिसाल बना गढ़वाल का ये खूबसूरत गांव..गांव वालों की एकजुटता से आसां हुई हर मुश्किल
सोशल मीडिया सेल के प्रभारी को भी सस्पेंड कर दिया गया। इन सभी पर लापरवाही का आरोप लगा है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने खुद इस मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आने की बात कही। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर की रात को ऊधमसिंहनगर के थाना बाजपुर में हुई घटना को स्थानीय पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। आमजन के साथ समन्वय स्थापित नहीं हो सका। जिससे शांति और कानून व्यवस्था प्रभावित हुई। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही पोस्टों के संबंध में भी समय पर कार्रवाई नहीं हुई, जिससे माहौल खराब हुआ। इसीलिए संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में कई सालों के बाद बनते हैं ऐसे गीत, इस बार बीके सामंत ने दिल जीत लिया..देखिए वीडियो
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मी ड्यूटी में ढिलाई बरतेगा, उसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बाजपुर में जो हुआ वो बहुत दुखद था। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं रेंज को बाजपुर के नाइट ऑफिसर समेत सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल के सारे स्टाफ और सेल के प्रभारी को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि बुधवार की रात हल्द्वानी बस अड्डे के पास एक कांस्टेबल ने खोखा संचालक गौरव रुहेला पर कार चढ़ा दी थी। गौरव ने कांस्टेबल को गुटखा देने से मना कर दिया था। घटना के समय कार में गौरव राठौर, पुलिसकर्मी प्रवीण कुमार और एक अन्य युवक सवार था। तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।