मिसाल बना गढ़वाल का ये खूबसूरत गांव..गांव वालों की एकजुटता से आसां हुई हर मुश्किल (Kanda Malla village in Satuli block of Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Kanda Malla village in Satuli block of Pauri Garhwal

मिसाल बना गढ़वाल का ये खूबसूरत गांव..गांव वालों की एकजुटता से आसां हुई हर मुश्किल

बहुत कम जगह ऐसा होता है कि पूरे गांव के लोग हर छोटे बड़े त्योहार को एक साथ मनाते होंगे। आप भी पढ़िए ये खबर

आज समय बहुत बदल गया है। दौड़भाग भरी जिंदगी के बीच हम एक दूसरे के लिए भी वक्त नहीं निकाल पाते लेकिन उत्तराखंड में कुछ लोग हैं, जो ऐसे ही समाज के सामने मिसाल पेश कर रहे हैं. आज आपको पट्टी कौड़िया तहसील सतपुली ,विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल जनपद पौड़ी गढ़वाल के ग्राम कांडा मल्ला की एक अच्छी प्रेरणादायक खबर से रूबरू करवाते हैं. इस गांव के प्रवासी ,घर वासी हर त्योहार एक ही जगह पर इकठ्ठा होकर हर्षो उल्लास से मनाते हैं। जगह भी उनके द्वारा खास चुनी गई है.. खास हम इसलिये कह रहे हैं क्योंकि प्रवासियों व गांव वासियो ने मिलकर पंचायत भवन व दो बड़े फील्ड का निर्माण करवाया। उस जगह पर, जहाँ पर गांव का पहला घर है। जी हां वो ही घर जिस घर में उनका पहला पूर्वज आया था। गांव वासियो ने पहले पंचायत भवन व फील्ड (प्रांगण) के लिए सरकार से मदद मांगी थी लेकिन किसी प्रकार की मदद नही मिली थी। फिर गांव वासियो ने एक कमरा पंचायत भवन के नाम से खुद ही बना दिया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: UKSSSC में 2500 पदों पर होगी भर्ती, जानिए पूरी डिटेल
ऐसे में जनप्रतिनिधि नींद से जागे और वर्तमान गढ़वाल सांसद व पूर्व विधायक तीरथ सिंह रावत ने एक महिला मिलन केंद्र यहाँ पर बनवाया। इसके बाद प्रवासियों व गांव वासियो ने दो बड़े फील्ड खुद तैयार कर दिया, जिसमें आज गांव वासी हर प्रोग्राम को करते हैं। गांव के सरपंच सूबेदार हरि सिंह का कहना है कि उन्होंने इस प्रांगण के लिए यहाँ के माननीय विधायक सतपाल महाराज जी से कई बार टीन शेड की मांग की परन्तु विधायक जी ने कभी उनकी नही सुनी। ग्राम कांडा मल्ला आज की तारीख में किसी भी प्रोग्राम के लिए टैंट आदि किराए पर नहीं लाते। गांव वासियो ने गांव के लिए टैण्ट, बिस्तर, डीजे , बर्तन, आदि सभी सामान खुद ही ला रखा है> यानी कि किसी भी प्रोग्राम में कम से कम 70 से 80 हजार की बचत...है न काबिले तारीफ? कभी समय मिले आपको तो किसी त्योहार पर इस गांव में आइए..देखिए कि ये गांव और इस गांव के लोग कैसे है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top