गढ़वाल: घास काटने गई महिला पर झपटा गुलदार..हालत गंभीर होने पर एम्स रेफर (Leopard attacked woman in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Leopard attacked woman in Pauri Garhwal

गढ़वाल: घास काटने गई महिला पर झपटा गुलदार..हालत गंभीर होने पर एम्स रेफर

गुलदार के हमले में घायल महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है।

उत्तराखंड में वन्यजीवों और इंसानों के बीच आपसी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा। पहाड़ के हर हिस्से में गुलदार आतंक का सबब बने हुए हैं। कभी जंगलों तक सीमित रहने वाले गुलदार अब दिनदहाड़े आबादी वाले इलाकों में पहुंच रहे हैं, लोगों पर हमला कर रहे हैं। गुलदार के हमले का ताजा मामला पौड़ी के थलीसैंण ब्लॉक का है। यहां एक गांव में लकड़ी और पशुओं के लिए चारापत्ती लेने जंगल गई महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है। गुलदार के हमले की घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना गुरुवार सुबह दस बजे की है। थलीसैंण ब्लॉक के चौथान पट्टी में स्थित डुमडीकोट गांव में रहने वाली 21 साल की तुलसी देवी गांव की दूसरी महिलाओं संग मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई हुई थी। इसी दौरान घात लगाए गुलदार ने तुलसी देवी पर हमला कर दिया। महिला की चीख सुनकर उसकी सहेलियां घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़ीं। उन्होंने शोर मचाया। जिसके बाद गुलदार महिला को छोड़कर भाग गया, हालांकि तब तक तुलसी देवी गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के हडवाड़ी गांव में भूस्खलन से कोहराम..3 मकान और एक कोठार ध्वस्त
बाद में परिजन महिला को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौखुटिया ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। घटना के बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार की धमक देखी जा रही है। जिसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई। लेकिन अभी तक गुलदार से निजात दिलाने के लिए विभाग की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। ग्रामीणों ने पीड़ित महिला के परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की। जंगली जानवर के हमले का एक अन्य मामला ऊखीमठ में भी सामने आया। यहां जंगली सूअर ने 31 साल के युवक पर हमला कर दिया। युवक की चीख-पुकार सुन ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे और शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर सूअर भाग गया। सूअर के हमले में जख्मी युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top