उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी..15 फरवरी से सेना भर्ती रैली (Army recruitment rally in Uttarakhand from 15 February)
Connect with us
Image: Army recruitment rally in Uttarakhand from 15 February

उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी..15 फरवरी से सेना भर्ती रैली

उत्तराखंड के रानीखेत में पिथौरागढ़ और चंपावत के युवाओं के लिए जल्द ही 15 फरवरी से भर्ती रैली आयोजित होने वाली है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है।

आर्मी में शामिल होने का एक शानदार मौका उत्तराखंड सरकार लेकर आई है। उत्तराखंड के दो जिलों के युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब तैयारी करना शुरू कर दीजिए क्योंकि रानीखेत में राज्य के दो जिलों के युवाओं के लिए जल्द ही भर्ती रैली आयोजित होने वाली है। पिथौरागढ़ और चंपावत वो 2 जिले हैं जहां के युवाओं के लिए जल्द ही सेना भर्ती रैली आयोजित होने वाली है। पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए 18 और 23 फरवरी को सेना भर्ती रैली आयोजित होगी। वहीं चंपावत के युवाओं को 15 और 17 फरवरी को मौका मिलेगा। यह भर्ती चार श्रेणियों के लिए कराई जा रही है। सोल्जर जीडी, सोल्जर तकनीकी, सोल्जर क्लर्क एसकेटी एवं सोल्जर ट्रेडमैन के लिए भर्ती कराई जा रही हैं। इच्छुक आवेदक http://joinindianarmy.nic.in पर 30 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। केवल पिथौरागढ़ और चंपावत के युवा ही ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। यह भर्ती रैली अल्मोड़ा के रानीखेत में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें - अभी अभी: भूकंप से हिली उत्तराखंड की धरती..घरों से बाहर निकले लोग
सेना भर्ती निदेशक पिथौरागढ़ ने बताया कि यह भर्ती चार श्रेणियों के लिए कराई जा रही है। आइए अब आपको सभी पदों के लिए तय की गई एलिजिबिलिटी के बारे में संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। सोल्जर जीडी के लिए अभ्यर्थी कम से कम 10 वीं पास होना चाहिए और उसके दसवीं में 45 फीसदी अंक होने चाहिए। वहीं सोल्जर तकनीकी के लिए 12वीं कक्षा में पीसीएम यानी कि फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ्स ग्रुप से औसतन 50 फीसदी और हर एक विषय में कम से कम 40 फीसदी मार्क्स होना आवश्यक है। सोल्जर क्लर्क एवं एसकेटी के लिए 12वीं कक्षा में गणित और अंग्रेजी विषय होना आवश्यक है और हर विषय में 50 फीसदी एवं औसतन 60 फीसदी अंक होने आवश्यक हैं। सोल्जर जीडी के लिए न्यूनतम आयु 17 वर्ष 6 महीने एवं अधिकतम आयु 21 वर्ष तय की गई है। वहीं अन्य 3 पदों के लिए न्यूनतम आयु साढे़ 17 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष तय की गई है

यह भी पढ़ें - देहरादून: रेलवे स्टेशन के पास धू-धू कर जली कार..मौके पर मचा हड़कंप
आपको एक बार फिर से बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2021 तय की गई है। पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए भर्ती रैली 18 और 23 फरवरी को होगी। वहीं चंपावत के युवाओं के लिए भर्ती रैली 15 और 17 फरवरी को आयोजित होगी। जिन भी युवाओं के अंदर भर्ती के दौरान कोरोना के लक्षण मिलेंगे उनको भर्ती रैली में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। जी हां, इस बात का खास ख्याल रखें। कोरोना के बीच भर्ती रैली कराना बेहद रिस्की है। ऐसे में भर्ती के दौरान कोरोना को लेकर एततियात बरती जा रही है। अभ्यर्थियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन इनस्टॉल होना जरूरी है वहीं जिनके अंदर भी कोविड-19 के लक्षण दिखेंगे उनको रैली स्थल में नहीं आने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top