उत्तराखंड: दहेज की डिमांड पूरी न होने पर करवाया बहू का गर्भपात...फिर दिया तलाक (Haldwani triple talaq case)
Connect with us
Image: Haldwani triple talaq case

उत्तराखंड: दहेज की डिमांड पूरी न होने पर करवाया बहू का गर्भपात...फिर दिया तलाक

हल्द्वानी में स्थित बनभूलपुरा निवासी एक महिला के साथ उसी के पति और ससुराल पक्ष ने दहेज न देने पर उसका जबरन गर्भपात किया

दहेज आज के समय में भी एक अभिशाप के रूप में समाज के बीच में पल रहा है और कई निर्दोष औरतों को दहेज के कारण प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है। नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में दहेज का एक और मामला सामने आया है जिसको सुनकर आप भी चौंक पड़ेंगे। हल्द्वानी में स्थित बनभूलपुरा निवासी एक महिला ने यूपी के निवासी अपने पति समेत पांच लोगों के ऊपर केस दर्ज करवाया है। महिला का कहना है कि उसके पति ने और उसके ससुराल पक्ष ने दहेज नहीं देने पर उसका गर्भपात कराया और उसके साथ मार-पीट भी की। उसके पति ने महिला को दहेज न देने पर उसके साथ खूब मार-पीट की और उसको तीन तलाक भी दिया गया। महिला ने हल्द्वानी में अपने मायके पहुंचकर पुलिस को अपने साथ हुए इस उत्पीड़न के बारे में बताया। पुलिस ने पीड़िता को आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल..13 आईपीएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर
चलिए आपको पूरी घटना की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। 4 फरवरी 2020 को हल्द्वानी की निवासी पीड़िता का विवाह उत्तर प्रदेश के बरेली में मोहम्मद शहरोज के साथ हुआ था। पीड़िता के परिवार वालों ने बाइक खरीदने के लिए 70 हजार ससुराल वालों के खाते में डाले थे। उन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार अपनी बेटी के साथ दहेज भी भेजा। मगर कुछ दिनों के बाद ही आरोपी ससुराल पक्ष पीड़िता के साथ जोर-जबरदस्ती करने लगा और उन्होंने कार की डिमांड रखी और गाड़ी के लिए 5 लाख की मांग करने लगे। पीड़िता के मायके वाले गाड़ी देने में असमर्थ रहे जिसके बाद उन्होंने पीड़िता के साथ जोर-जबर्दस्ती करना शुरू कर दिया। जब पीड़िता अप्रैल 2020 में गर्भवती हुई तब उसके ससुराल वालों ने दबाव में डालकर उसका गर्भपात भी करवा दिया।

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश म्यूज़िक फ़ेस्टिवल में आपका स्वागत है..RJ काव्य का ओहो रेडियो बना पार्टनर
पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि जब वह अपने मायके से 5 लाख नहीं ला पाई तब उसके साथ उसके सास-ससुर, पति और ननद ने शारीरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया, और उसको मारना-पीटना शुरू कर दिया। पैसों की भूख उसके ससुराल पक्ष वालों के ऊपर इस कदर हावी हुई कि उन्होंने रिश्तों को भी भुला दिया। पीड़िता के पति ने सितंबर में उसको तीन तलाक देकर घर के कमरे में बंद कर दिया। जिसके बाद बरेली पुलिस ने पीड़िता को घर से निकाला और महिला को उसके मायके हल्द्वानी पहुंचाया। महिला ने हल्द्वानी पहुंचकर अपने परिवार वालों से ससुराल पक्ष में उसके साथ हो रही ज्यादती और शारीरिक शोषण की आपबीती सुनाई। अब महिला ने बनभूलपुरा पुलिस में अपने पति शहरोज सहित अपने दो ननद और सास-ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। बनभूलपुरा के थाना चौधरी यूनुस खान का कहना है कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी और पीड़ित महिला को न्याय दिलाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top