उत्तराखंड: 9वीं और 11वीं के छात्र तैयार हो जाएं..2 दिन में खुलने वाले हैं स्कूल (Preparations for opening school in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Preparations for opening school in Uttarakhand

उत्तराखंड: 9वीं और 11वीं के छात्र तैयार हो जाएं..2 दिन में खुलने वाले हैं स्कूल

9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए अगले दो दिन के भीतर स्कूल खोल दिए जाएंगे। वहीं 1 फरवरी से कक्षा छह से लेकर 12वीं तक के छात्र स्कूल जा सकेंगे। आगे पढ़िए पूरी खबर

कोरोना काल में स्कूल-कॉलेजों को खोलना आसान काम नहीं था, लेकिन राज्य सरकार ने इसे चुनौती समझकर स्वीकार किया। नवंबर में सीमित छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए। बाद में 15 दिसंबर से यूजी और पीजी के प्रैक्टिकल विषय वाले छात्र-छात्राओं के लिए कॉलेजों को खोला गया। इस तरह सीमित छात्रों के लिए स्कूल-कॉलेज खोल दिए गए, जबकि दूसरे छात्र अब भी स्कूल-कॉलेजों के पूरी तरह खुलने का इंतजार कर रहे हैं। अब इनके लिए भी एक राहतभरी खबर आई है। 9वीं और 11वीं के छात्र अपनी यूनिफॉर्म और बैग तैयार कर लें, क्योंकि उत्तराखंड में दो दिन के भीतर 9वीं और 11वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में हवाई सेवाओं पर कोहरे ने लगाया ब्रेक..दिल्ली से देहरादून आने वाली 3 फ्लाइट कैंसल
इसके अलावा एक फरवरी से कक्षा 6 से 12 तक के सभी छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे। इस तरह फरवरी की शुरुआत में एक बार फिर स्कूलों में सामान्य रूप से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभागीय अधिकारियों को स्कूल खोलने संबंधी निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि राज्य सरकार ने प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों को जल्द खोलने के संकेत दिए थे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी ये साफ कर चुके हैं कि राज्य सरकार अपनी परिस्थितियों के अनुसार स्कूल खोल सकती हैं। केंद्र के निर्देशों को ध्यान में रख अब सभी छात्रों के लिए स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी है। सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिवालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सिर्फ 16 हजार रुपये में शुरू करें अपना उद्योग..सैकड़ों नौजवानों को मिल रहा है फायदा
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। इसलिए स्कूलों का जल्द से जल्द खुलना जरूरी है। अगले दो दिन के भीतर 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए भी स्कूल खोल दिए जाएंगे। जबकि 1 फरवरी से कक्षा 6 से 12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। सूबे के कॉलेज कब खुलेंगे ये भी पता चल गया है। फरवरी के पहले हफ्ते में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय खुल जाएंगे। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने हाल ही में सभी कुलपतियों के साथ बैठक की थी। जिसमें सभी ने कॉलेज खोले जाने को लेकर सहमति जताई थी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top