चमोली आपदा: ऋषिगंगा में दो दिन फिर बढ़ सकता है जलस्तर..अलर्ट जारी (Rain alert in Chamoli district)
Connect with us
Image: Rain alert in Chamoli district

चमोली आपदा: ऋषिगंगा में दो दिन फिर बढ़ सकता है जलस्तर..अलर्ट जारी

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि नदी का जलस्तर करीब 4 मीटर तक उठ सकता है। ऐसे में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

चमोली जिले ने हाल ही में आपदा का दंश झेला है। रह रह कर लोगों को डर सता है, अपनों की तलाश में न जाने कितनी आंखों का पानी सूख गया है। लाशों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या खतरा टल गया? जाहिर सी बात है कि खतरा टला नहीं है और इस बीच एक और अलर्ट जारी हो गया है। जी हां अमर उजाला की खबर के मुताबिक चमोली में एनटीपीसी ने 24 और 25 फरवरी को बारिश की संभावना को देखते अलर्ट जारी किया है। साथ ही ऋषि गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी होने का अलर्ट भी जारी किया गया है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि नदी का जलस्तर करीब चार मीटर तक उठ सकता है। खबर है कि इस खतरे के मद्देनज़र तपोवन बैराज साइट पर मलबे का भरान किया जा रहा है। ताकि नदी के पानी को बैराज में जाने से रोका जा सके। मौसम विभाग ने भी 24 और 25 फरवरी को बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में एनटीपीसी ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें - चमोली त्रासदी: वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा का नेक काम..आपदा पीड़ितों के लिए दिए 64 लाख रुपये
रैणी क्षेत्र में आपदा के 13 दिन बाद भी हर तरफ तबाही के निशान बिखरे हैं। आपदा में अब तक 62 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। इनके शव बरामद कर लिए गए है। जबकि 142 लोग अब भी लापता हैं। 7 फरवरी को आए सैलाब के बाद इनका कुछ पता नहीं चला। चंद सेकेंड में सैकड़ों लोगों की जिंदगी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। जिन लोगों के अपने लापता हुए हैं, उनकी उम्मीदें भी दम तोड़ने लगी हैं। जैसे-जैसे आपदा में मारे गए लोगों की लाशें मिल रही हैं, आशाएं भी खत्म होने लगी हैं।चमोली जिला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, तपोवन टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक और शव मिला है. अब तक कुल 62 शव और 28 मानव अंग मिल चुके हैं। जिनमें से 33 शवों और 1 मानव अंग की पहचान हो चुकी है। तपोवन सुरंग से कल दो लोगों के शव बरामद हुए। वहीं रैणी गांव से भी एक शव मिला है। इसी के साथ चमोली आपदा में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top