उत्तराखंड: सेना भर्ती में दबोचे गए 150 युवक..फर्जी डिग्रियों का हुआ भंडाफोड़ (Youth brought fake degree in Almora army recruitment)
Connect with us
Image: Youth brought fake degree in Almora army recruitment

उत्तराखंड: सेना भर्ती में दबोचे गए 150 युवक..फर्जी डिग्रियों का हुआ भंडाफोड़

सेना भर्ती के दौरान पकड़ा गया मास्टरमाइंड संदिग्ध युवक फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पिछली तीन भर्तियों में भाग ले चुका है। उसने एक मदरसे से हाईस्कूल का प्रमाण पत्र बनवाया हुआ था।

इंडियन आर्मी। देश से प्यार करने वाला हर युवा इसका हिस्सा बनना चाहता है। सेना में भर्ती होने के लिए कुछ युवा जी तोड़ मेहनत करते हैं, तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो फर्जीवाड़ा कर बस किसी तरह सेना में भर्ती हो जाना चाहते हैं। अल्मोड़ा में भी सेना भर्ती में शामिल होने के लिए कई युवा फर्जी प्रमाण पत्र लेकर पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सेना की खुफिया टीम ने ऐसे ही तकरीबन 150 युवकों को फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ दबोचा। इनमें से एक संदिग्ध युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।अल्मोड़ा में इन दिनों सेना की ओपन भर्ती रैली चल रही है। जिसमें युवा दूर-दूर से हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं। जो लोग फर्जी प्रमाण पत्र लेकर सेना भर्ती में हिस्सा लेने आ रहे हैं, उनके खिलाफ सेना और पुलिस के तत्वावधान में अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को करीब 150 युवा फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पकड़े गए। इनमें से एक संदिग्ध को पुलिस के सुपुर्द किया गया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ममता शर्मसार...1 दिन के नवजात को खाली प्लॉट में फेंका, दर्दनाक मौत
बताया जा रहा है कि पकड़ा गया युवक फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पिछली तीन भर्तियों में भाग ले चुका है। उसने हाईस्कूल का फर्जी प्रमाण पत्र एक दलाल के माध्यम से बनवाया था। हाईस्कूल का ये प्रमाण पत्र बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हुबली कर्नाटक स्थित एक मदरसे से बनाया गया है। आरोपी युवक के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई होगी। पुलिस ने दलाल की धरपकड़ की कोशिशें भी शुरू कर दी हैं। मंगलवार को रानीखेत में चल रही ओपन भर्ती रैली में ऊधमसिंहनगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज और किच्छा के युवकों की भर्ती थी। इस दौरान प्रमाण पत्रों की जांच शुरू हुई। जांच में तकरीबन डेढ़ सौ युवकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए। इनमें से एक युवक को गिरफ्तार कर अन्य को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। पकड़े गए संदिग्ध का नाम सुखविंदर सिंह है। वो ऊधमसिंहनगर जिले के रामपुरकाजी थाना केलाखेड़ा का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top