उत्तराखंड: गांव में एक साथ दिखे 3 गुलदार, मवेशियों का करने लगे शिकार..गांव में दहशत (3 lepers seen in Harinagari Leopard)
Connect with us
Image: 3 lepers seen in Harinagari Leopard

उत्तराखंड: गांव में एक साथ दिखे 3 गुलदार, मवेशियों का करने लगे शिकार..गांव में दहशत

बागेश्वर की गरुड़ तहसील के हरिनगरी गांव में हाल ही में तीन गुलदार धमक पड़े और उन्होंने मवेशियों को अपना शिकार बना लिया।

उत्तराखंड के बागेश्वर की गरुड़ तहसील के हरिनगरी गांव में पिछले कई दिनों से ग्रामीणों की नींद उड़ी हुई है। कारण है गांव में गुलदार का आतंक। जी हां, गरुड़ के हरिनगरी गांव में हाल ही में तीन गुलदार धमक पड़े। इसके बाद से ग्रामीणों के बीच में खौफ पसर चुका है। गांव में पिछले कई दिनों से गुलदार का आतंक बने हुए हैं जिस कारण ग्रामीण घर से बाहर निकलने में भी बेहद डर रहे हैं। गांव में एक साथ तीन गुलदारों की धमक से ग्रामीणों के बीच में दहशत पसरी हुई है। बता दें कि गुलदार ने बकरी को अपना निवाला बना दिया। घटना बीते बुधवार की रात के बताई जा रही है। जब रात में गांव के अंदर एक गुलदार धमक पड़ा और गुलदार ने दीवान राम की बकरी को अपना निवाला बना दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 3 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट..बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट
जब ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू किया उसके बाद गुलदार बकरी के शव को वहां पर छोड़कर भागा। जब ग्रामीण बकरी के शव को उठा कर घर वापस लाए तभी अचानक 2 गुलदार एक बार फिर से धमक पड़े और उन्होंने एक बच्ची के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। यह तो गनीमत रही कि वहां पर भीड़ होने के कारण ग्रामीणों ने शोर मचाया और दोनों गुलदार वापस जंगल की ओर भाग गए। घटना के बाद से ही ग्रामीणों के बीच में खौफ पसर रखा है। उन्होंने बताया कि गुलदारों के डर के कारण ग्रामीण घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। महिलाएं खेतों में काम नहीं कर पा रही हैं और बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने वन विभाग से कई बार इस बारे में शिकायत की और गुलदारों से पीछा छुड़ाने के लिए कई बार कहा लेकिन वन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शादी का झांसा देकर युवती का शारीरीक शोषण..फौजी समेत 4 लोगों पर केस
2018 में भी हरिनगरी गांव में गुलदारों ने आतंक मचा कर दो मासूम बच्चों को अपना निवाला बना लिया था। इस घटना के बाद से ग्रामीणों के बीच गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है और सभी लोग एक साथ वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अगर वन विभाग ने गांव में गुलदारों को पकड़ने के लिए पिंजरा नहीं लगाया तो यहां पर कभी भी एक बड़ी दुर्घटना घट सकती है। गांव वालों ने वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाकर गुलदारों को पकड़ने की मांग की है। वही कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण आर्य समेत सभी ग्रामीणों का कहना है कि अगर वन विभाग ने गांव में गुलदारों को पकड़ने के लिए पिंजरा नहीं लगाया तो गांव वाले उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top