उत्तराखंड देहरादूनcm tirath singh rawat clarification on ripped jeans

उत्तराखंड: फटी जींस वाले बयान आखिरकार CM ने दी सफाई..जानिए उन्होंने क्या कहा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैंने संस्कार और संस्कृति के परिपेक्ष में जींस वाली बात कही थी। मुझे किसी के जींस पहनने से कोई ऐतराज नहीं है।

Tirath singh rawat ripped jeans: cm tirath singh rawat clarification on ripped jeans
Image: cm tirath singh rawat clarification on ripped jeans (Source: Social Media)

देहरादून: फटी जींस को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर छिड़े विवाद से देशभर में सियासत गरमा गई है। सड़क से लेकर संसद तक में मुख्यमंत्री के जींस वाले बयान को लेकर विवाद दिखा। सोशल मीडिया पर भी उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है, हालांकि अपने बयान के लिए सीएम तीरथ सिंह रावत ने माफी मांग ली है। साथ ही मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने बयान को लेकर सफाई भी दी। मुख्यमंत्री का बयान आपको दिखाएंगे, लेकिन सबसे पहले उनके बयान की खास बातें जान लेते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फटी जींस वाले बयान पर घिरे CM, बचाव में आईं पत्नी ..कही बड़ी बात
मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं ग्रामीण परिवेश में पला-बढ़ा हूं। हमारे वक्त में स्कूलों में अनुशासन हुआ करता था। ऐसे में कभी स्कूल की पैंट थोड़ा फट जाती थी तो हमें घबराहट होने लगती थी कि स्कूल में डांट पड़ेगी। ये था अनुशासन और संस्कार। हम संपन्न तो नहीं थे, कि फटने पर नई पैंट खरीद लेते, ऐसे में फटे हुए को ढक कर स्कूल जाना पड़ता था, लेकिन आज हर बच्चा 4 हजार, 2 हजार और पांच हजार की जींस खरीदता है। वो देखता है कि जींस फटी है कि नहीं, अगर जींस फटी नहीं होती तो घर पर जाकर कैंची मारता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में TTE की हैवानियत, बेटिकट यात्री का सिर फोड़ा..आधे घंटे रोकी ट्रेन
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैंने संस्कार और संस्कृति के परिपेक्ष में जींस वाली बात कही थी। जिस कार्यक्रम में मैंने बयान दिया, वो कार्यक्रम ही बच्चों को बुरी आदतों से बचाने के संबंध में आयोजित किया गया था। अगर हमने संस्कार और अनुशासन बच्चों में पैदा किया तो वो कहीं भी फेल नहीं हो सकता। किताबी ज्ञान के साथ संस्कार भी जरूरी हैं। अगर मैंने ऐसा कहा, तो क्या गलत है। मैंने सिर्फ उदाहरण दिया था। मेरे घर में भी बेटी है। हमें बच्चों को किस तरह के संस्कार देने चाहिए, मैंने सिर्फ इस पर बात की। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझे किसी के जींस पहनने से कोई ऐतराज नहीं है। ये किसी का खुद का निर्णय है। अगर किसी को यही लगता है फटी जींस ही पहननी है तो ये उसका निर्णय है। चलिए अब आपको सीएम तीरथ सिंह रावत के बयान का वीडियो दिखाते हैं।