उत्तराखंड: सेना में अफसर बनी अनामिका, पठानकोट में पहली पोस्टिंग...बधाई दें (Army officer becomes the officer of Udham Singh Nagar)
Connect with us
Image: Army officer becomes the officer of Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: सेना में अफसर बनी अनामिका, पठानकोट में पहली पोस्टिंग...बधाई दें

मिलिए यूएसनगर की होनहार बेटी अनामिका सागर से। चार साल कठिन प्रशिक्षण के बाद सेना में बनीं लेफ्टिनेंट। पठानकोट में मिली पहली तैनाती-

उत्तराखंड की होनहार और काबिल बेटियां आए दिन राज्य का नाम रोशन कर रही हैं। भारतीय सेना में अपनी भागीदारी दर्ज करानी हो या खेलकूद में नाम कमाना हो, देवभूमि के नाम का परचम उसकी बच्चियां लगातार ऊंचा कर रही हैं। आज हम आपको उत्तराखंड की दो ऐसी होनहार बेटियों से परिचय करवाने जा रहे हैं जिन्होंने राज्य का नाम रोशन किया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि देवभूमि की काबिल बेटियां हर कदम पर यह साबित करती आई हैं कि वे किसी से भी कम नहीं हैं। आज हम आपको यूएसनगर की दो ऐसी काबिल बेटियों से परिचय करवाने जा रहे हैं जिन्होंने राज्य का नाम रोशन किया है। चलिए पहले काशीपुर की होनहार बेटी अनामिका सागर के बारे में बताते हैं। काशीपुर की अनामिका सागर का सिलेक्शन सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हो गया है। उसके बाद से ही उनके परिवार में खुशी का माहौल साफ देखने को मिल रहा है। जी हां, मूल रूप से ग्राम बरखेड़ा काशीपुर की निवासी अनामिका सागर का चयन लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है और उनको पठानकोट स्थित आर्मी अस्पताल में अपनी पहली तैनाती मिली है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज 3 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी, 40 Km की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
अब वे सेना में अफसर बनकर सेवाएं देंगी। आपको बता दें कि उन्होंने 4 साल तक कठिन प्रशिक्षण किया और अपनी मेहनत और लगन से 4 साल की कठिन ट्रेनिंग पूरी की। 10 मार्च को पास आउट होकर सेना में लेफ्टिनेंट बनी है। 2016 में उनका आर्मी कमांड हॉस्पिटल लखनऊ के लिए नर्सिंग ऑफिसर के लिए चयन हुआ था। अनामिका सागर के पिता सुभाष चंद्र जीआरपी काशीपुर में एएसआई हैं। अनामिका की सफलता के बाद से ही उनके घर में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। उनके माता-पिता की आंखों में अपनी बेटी को लेकर गर्व साफ तौर पर देखा जा सकता है। चलिए अब आपको यूएसए नगर के जसपुर की एक और काबिल बेटी के बारे में बताते हैं जिन्होंने खेलकूद के क्षेत्र में अपने काबिलियत का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है हम बात कर रहे हैं नगर के मोहल्ला पट्टी के निवासी नेहा के जिन्होंने 22 मार्च को पटना में आयोजित 17 वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स गेम्स की 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सिल्वर पदक हासिल हुआ है और उनमें देशों में कांस्य पदक भी जीता है नेहा गाजियाबाद के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर तैनात हैं।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top