उत्तराखंड: गैरसैंण कमिश्नरी खत्म..CM तीरथ ने पूर्व CM त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला पलटा (Gairsain commissioner ends in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Gairsain commissioner ends in Uttarakhand

उत्तराखंड: गैरसैंण कमिश्नरी खत्म..CM तीरथ ने पूर्व CM त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला पलटा

फिलहाल उत्तराखंड में दो ही कमिश्नरी रहेंगी। गढ़वाल कमिश्नरी और कुमाऊं कमिश्नरी। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने गैरसैंण कमिश्नरी की घोषणा पर ब्रेक लगा दिए हैं। फिलहाल उत्तराखंड में दो ही कमिश्नरी रहेंगी। गढ़वाल कमिश्नरी और कुमाऊं कमिश्नरी। आपको बता दें कि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बजट सत्र के दौरान गैरसैंण को कमिश्नरी बनाने की घोषणा की थी। उनके इस फैसले ने सबको चौंका दिया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अचानक से गैरसैंण को कमिश्नरी बनाने का निर्णय ले लिया। इसमें गढ़वाल मंडल के दो जिले चमोली और रुद्रप्रयाग और कुमाऊं मंडल के दो महत्वपूर्ण जिले अल्मोड़ा और बागेश्वर को मिलाकर नई कमिश्नरी के गठन की घोषणा कर दी। कुमाऊं के अल्मोड़ा जिले से लोगोंं की भावनाएं जुड़ी हैं। लोगों का कहना था कि अगर अल्मोड़ा गैरसैण कमिश्नरी में गया, तो कुमाऊं का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। कुमाऊं के लोगों को लगा कि उनकी पहचान खत्म हो जाएगी। नई सरकार बनते ही सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस पर पुनर्विचार करने को कहा था, जिसके बाद शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस घोषणा को स्थगित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर..LT भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top