उत्तराखंड: हरिद्वार में कोरोना विस्फोट, कई संत मिले कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप (Coronavirus positive saint in Haridwar)
Connect with us
Image: Coronavirus positive saint in Haridwar

उत्तराखंड: हरिद्वार में कोरोना विस्फोट, कई संत मिले कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव मिले संतों में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि भी शामिल हैं। रविवार को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी उनसे मुलाकात की थी। आगे पढ़िए पूरी खबर

हरिद्वार में आज कुंभ का दूसरा शाही स्नान है। 13 अखाड़े हरकी पैड़ी पर क्रमवार गंगा स्नान करेंगे, लेकिन कुछ संत ऐसे भी हैं, जो शाही स्नान के लिए हरिद्वार आए तो थे, लेकिन इसमें हिस्सा नहीं ले सकेंगे। वजह है कोरोना संक्रमण। हरिद्वार में शाही स्नान से एक दिन पहले कई संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शाही स्नान से पहले सामने आई रिपोर्ट से मेला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटिव मिले संतों में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि भी शामिल हैं। दूसरे कई संतों की तरह वो भी कोरोना की चपेट में आ गए। रविवार दोपहर को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी उनसे मुलाकात की थी। अब श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के कोरोना पॉजिटिव मिलने से उनके संपर्क में आए लोगों पर भी संक्रमण की जद में आने का संकट मंडराने लगा है। श्रीमहंत नरेंद्र गिरी को निरंजनी अखाड़े में ही आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल का दुर्भाग्य..मीलों दूर था अस्पताल, जंगल के गदेरे में हुआ महिला का प्रसव
इसके अलावा जूना अखाड़े से भी कुछ संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक निरंजनी और जूना अखाड़े में छह संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संतों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इनके संपर्क में आए 40 संतों का कोरोना टेस्ट किया गया। सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। महाकुंभ के शाही स्नान के दौरान कई संतों का कोरोना पॉजिटिव मिलना चिंता की बात है। मेलाधिकारी स्वास्थ्य डॉ एएस सेंगर ने भी इसे खतरनाक बताया। कोरोना पॉजिटिव मिले संतों के संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की जा रही है। अखाड़े में सैनेटाइजेशन का काम भी शुरू करा दिया गया है। वहीं बात करें पूरे जिले की तो रविवार को हरिद्वार में कोरोना के 401 नए केस मिले। हरिद्वार में एंट्री के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है, जो लोग रिपोर्ट लेकर नहीं आ रहे उन्हें बॉर्डर से लौटाया जा रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top