बड़ी खबर: उत्तराखंड में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी..कोरोना के बढ़ते मामलों ने डराया (Weekend curfew may take place in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Weekend curfew may take place in Uttarakhand

बड़ी खबर: उत्तराखंड में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी..कोरोना के बढ़ते मामलों ने डराया

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा वीकेंड कर्फ्यू लगाने की भी तैयारी है। इसे लेकर जल्द ही आदेश जारी हो सकता है।

प्रदेश में कोविड संबंधी नियमों की अनदेखी के भयानक नतीजे सामने आ रहे हैं। राज्य में हर दिन हजारों लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। स्वीमिंग पूल, स्पा और कोचिंग सेंटर का संचालन भी रोक दिया गया है। अब राज्य सरकार कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सही तरीके से मास्क न पहनने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश भी दिए हैं। इस तरह प्रदेश में कोरोना के चलते हालात बिगड़ रहे हैं। फिलहाल तो सिर्फ नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू है, लेकिन इसकी अवधि बढ़ाई जा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की दर में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी है। जल्द ही इसके आदेश जारी हो सकते हैं। शुक्रवार शाम सीएम की अध्यक्षता में कोरोना रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक हुई। जिसमें प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू लगाने के फैसले पर सहमति बनी है। बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए वीकेंड कर्फ्यू की व्यवस्था को कारगर उपाय बताया।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में ऐसी ग्राम प्रधान भी हैं..जसोदा देवी ने प्रधान बनते ही अपने गांव को जल संकट से उबारा
दिल्ली समेत कई राज्य इस फार्मूले को लागू कर चुके हैं। अब उत्तराखंड में भी वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी चल रही है। सूत्रों के अनुसार सीएम ने भी इस प्रस्ताव पर सहमति दी है। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई जा सकती है। वहीं बात करें कोरोना मामलों की तो शुक्रवार को प्रदेश में पहली बार 24 घंटे के अंदर 2402 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या 13 हजार पार पहुंच गई है। संक्रमण रोकथाम के लिए प्रदेश में कड़े नियम लागू किए गए हैं। सार्वजनिक वाहन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे। जिम, सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट और बार का संचालन भी आधी क्षमता के साथ होगा। सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा प्रदेश भर में सभी कोचिंग संस्थान, स्वीमिंग पूल और स्पा को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top