पहाड़ में सांसद हो तो ऐसा...अनिल बलूनी ने पौड़ी गढ़वाल पहुंचाए 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Anil Baluni delivers oxygen concentrator in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Anil Baluni delivers oxygen concentrator in Pauri Garhwal

पहाड़ में सांसद हो तो ऐसा...अनिल बलूनी ने पौड़ी गढ़वाल पहुंचाए 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

पौड़ी गढ़वाल में ऑक्सीजन की कमी से जूझते सैकड़ों मरीजों को नई जिंदगी देने के लिए सांसद अनिल बलूनी की सराहनीय पहल।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी कोरोना काल की शुरुआत से ही प्रदेश के साथ खड़े हुए हैं और जनता की सेवा में जुटे हुए हैं। इस समय प्रदेश में परिस्थितियां बेहद कठिन हैं। समस्त प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की कीमत चुका रहा है। कहीं पर ऑक्सीजन नहीं है तो कहीं पर कंसंट्रेटर, अस्पतालों में कई दिनों का इंतजार करने पर मरीजों को बेड मिल रहे हैं। इन्हीं विकट परिस्थितियों से जूझ रहे उत्तराखंड को अनिल बलूनी लगातार सपोर्ट कर रहे हैं। राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि वे हमेशा से जनता के हित में सोचते हैं। भाजपा के सांसद अनिल बलूनी ने एक बार फिर से मरीजों को नया जीवन देने के लिए एक शानदार पहल की है। सांसद अनिल बलूनी के कारण पौड़ी गढ़वाल में 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेकर ट्रक मुख्यालय पहुंच चुका है। दरअसल सांसद अनिल बलूनी ने ने 50 लाख की धनराशि स्वास्थ्य उपकरणों को खरीदने के लिए दी थी जिसके बाद पौड़ी मुख्यालय में 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेकर ट्रक पहुंच चुका है। पौड़ी गढ़वाल में जिस तरह के हालात वर्तमान में उत्पन्न हो रहे हैं उनको देखते हुए सांसद अनिल बलूनी की यह पहल बेहद जरूरी थी और उम्मीद जताई जा रही है कि पौड़ी गढ़वाल में ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे मरीजों की जान को बचाया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पौड़ी और नैनीताल वाले सावधान..कोरोना की चपेट में आ रहा है हर तीसरा व्यक्ति
सांसद अनिल बलूनी ने स्वास्थ्य उपकरणों को खरीदने के लिए 50 लाख की धनराशि उपलब्ध कराई थी। उनके प्रयास से 40 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर लेकर ट्रक पौड़ी मुख्यालय पहुंच चुका है। जिलाधिकारी विजय कुमार ने सांसद अनिल बलूनी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अनिल बलूनी की ओर से भेजे गए स्वास्थ्य उपकरण उनको प्राप्त हो गए हैं और अब इन 40 कन्संट्रेटर को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन 40 में से 30 कन्संट्रेटर 5 एलपीएम की क्षमता वाले और 10 कन्संट्रेटर 10 एलपीएम की क्षमता वाले हैं। जिलाधिकारी ने सांसद अनिल बलूनी का आभार व्यक्त किया है और कहा है कि जल्द ही अब इन सभी ऑक्सीजन कन्संट्रेटर को पौड़ी के विभिन्न अस्पतालों में वितरित किया जाएगा। यह पहली बार नहीं है कि सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन की कमी से अटकती हुई सांसों को थामा है। इससे पहले भी उन्होंने निजी प्रयासों से गुजरात से एक ऑक्सीजन सिलेंडर उत्तराखंड में भेजा था। हाल ही में देहरादून के अंदर जब ऑक्सीजन की भारी कमी हुई थी तब उन्होंने देहरादून को 15 मेट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराई थी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top