गढ़वाल: घोन गांव में फूटा कोरोना बम..एक साथ 59 लोग कोरोना पॉजिटिव (Tehri Garhwal Coronavirus Ghon Village)
Connect with us
Image: Tehri Garhwal Coronavirus Ghon Village

गढ़वाल: घोन गांव में फूटा कोरोना बम..एक साथ 59 लोग कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में टिहरी जिले का बड़ा बुरा हाल है। यहां गांव के गांव कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इस बार घोन गांव से बुरी खबर आई है।

कोरोना का खतरा अब उत्तराखंड के गांव-गांव तक पहुंच गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में संक्रमण का प्रसार तेजी से हुआ है। पिछले दिनों पौड़ी के सतपुली स्थित गांव में 51 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे, अब ऐसा ही मामला टिहरी में सामने आया है। यहां घोन गांव में 59 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। पहाड़ी इलाकों में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। मामला कंडीसौड़ तहसील का है। यहां गांव के लोगों को पिछले कई दिनों से खांसी-जुकाम और बुखार की शिकायत थी। मामले की खबर प्रशासन तक पहुंची तो गांव में मेडिकल टीम भेजी गई। टीम ने कोरोना जांच के लिए ग्रामीणों के सैंपल कलेक्ट किए थे। अब यहां 59 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमण रोकथाम के लिए गांव को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सीमाओं पर बैरिकेडिंग लगाई गई है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में सांसद हो तो ऐसा...अनिल बलूनी ने पौड़ी गढ़वाल पहुंचाए 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
गांव में आवाजाही पर प्रतिबंध लगा है। प्रभारी तहसीलदार गंगा प्रसाद पेटवाल ने बताया कि ग्रामीणों से नियमों का पालन करने की अपील की गई है। गांव में मास्क और सैनेटाइजर वितरित किए गए हैं। किसी भी जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए राजस्व कर्मी तैनात किए गए हैं। बता दें कि टिहरी गढ़वाल के कई गांव कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं। अकेले कंडीसौड़ तहसील क्षेत्र में ही इडियान, कन्स्यूड़, बयाणगांव, जामणी और नवा गांव समेत 5 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। चंबा ब्लॉक के बगीद गांव में भी 39 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती गांव में 14 और देवप्रयाग ब्लॉक के बागी गांव में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। बात करें पूरे प्रदेश की तो यहां बीते 24 घंटे में 5654 संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि 197 मरीजों ने दम तोड़ा है। टिहरी जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, यहां बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 405 नए केस मिले हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top