उत्तराखंड हरिद्वारPolice Constable Manuja Doval Suicide

उत्तराखंड: 27 साल की महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर दी जान, रेलवे क्वार्टर में मिली लाश

आरपीएफ कांस्टेबल मनुजा डोभाल सिर्फ 27 साल की थी। मार्च 2021 में मनुजा की तैनाती हरिद्वार आरपीएफ में हुई थी। शनिवार को ड्यूटी से वापस लौटने के बाद मनुजा ने खुदकुशी कर ली।

Haridwar Police: Police Constable Manuja Doval Suicide
Image: Police Constable Manuja Doval Suicide (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में आरपीएफ में तैनात महिला कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला कांस्टेबल रेलवे कॉलोनी में बने क्वार्टर में रहती थी। शनिवार को उसका शव कमरे में पंखे से लटका मिला। इस घटना की खबर फैलते ही आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मरने वाली महिला कांस्टेबल की शिनाख्त मनुजा डोभाल के रूप में हुई। मनुजा सिर्फ 27 साल की थी, उसका परिवार देहरादून के त्यूनी में रहता है। शुरुआती तौर पर पुलिस इसे खुदकुशी का केस बता रही है, लेकिन मनुजा ने खुदकुशी क्यों की, इसका पता नहीं चल सका है। मनुजा की तैनाती मार्च 2021 में हरिद्वार आरपीएफ में हुई थी। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में आज 3719 लोग कोरोना पॉजिटिव..136 लोगों की मौत
पुलिस के मुताबिक मनुजा डोभाल आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) हरिद्वार में तैनात थी। शनिवार की सुबह वह रोजाना की तरह ड्यूटी पर गई थी। ड्यूटी कर के मनुजा वापस क्वार्टर आई और यहां फांसी लगा ली। परिजन मनुजा को फोन करते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। तब पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर औद्योगिक चौकी इंचार्ज मनोज शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने रोशनदान से कमरे के भीतर झांक कर देखा तो वहां मनुजा की लाश फांसी पर लटकी हुई थी। मनुजा ने पंखे पर चुन्नी से फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने किसी तरह दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा। पुलिस ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।