बड़ी खबर: उत्तराखंड में मिले ब्लैक फंगस के 3 नए मरीज..अब टोटल मरीजों की संख्या पहुंची 22 (Three more black fungus case found in rishikesh aiims)
Connect with us
Image: Three more black fungus case found in rishikesh aiims

बड़ी खबर: उत्तराखंड में मिले ब्लैक फंगस के 3 नए मरीज..अब टोटल मरीजों की संख्या पहुंची 22

ऋषिकेश एम्स में 3 नए केस मिले हैं..एम्स में सोमवार को ब्लैक फंगस के 3 और मरीज भर्ती किए गए हैं।

उत्तराखंड में कोरोनावायरस के साथ-साथ ब्लैक फंगस बीमारी भी लगातार बढ़ती जा रही है। ऋषिकेश एम्स में 3 नए केस मिले हैं..एम्स में सोमवार को ब्लैक फंगस के 3 और मरीज भर्ती किए गए हैं। इनमें देहरादून निवासी एक 37 वर्षीय पुरुष,उधमसिंहनगर की 35 वर्षीया महिला और बिजनौर, यूपी निवासी एक अन्य 45 वर्षीय महिला शामिल है। अब एम्स में ब्लैक फंगस से ग्रसित रोगियों की कुल संख्या 22 हो गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस बीमारी की जद में वह लोग आ रहे हैं जो पहले कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं और डायबिटीज के अलावा बीपी के भी मरीज रह चुके हैं। इसके अलावा कुछ बातें हैं स्टेरॉइड्स को लेकर भी कहीं जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जंगल में गाय चराने गए बुजुर्ग को बाघ ने बनाया निवाला..क्षत-विक्षत मिली लाश
कोविड उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद् सुन्दरलाल बहुगुणा की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्हें एनआईवी सपोर्ट पर रखा गया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद् सुन्दलाल बहुगुणा का स्वास्थ्य यथावत बना हुआ है। कोविड संक्रमित होने के बाद से वह पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती हैं। संस्थान के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है। सोमवार को उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देते हुए संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि सिपेप मास्क पर उनका सेचुरेशन लेवल 93 प्रतिशत मेंटेन है। वह ऑरली भोजन कर रहे हैं और उन्हें एनआईवी मास्क सपोर्ट पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि शुगर कंट्रोल के लिए उन्हें संस्थान के विशेषज्ञ को रेफर किया गया है, बताया गया कि बीते दिवस अल्ट्रासाउंड करने पर उनकी किडनी असामान्य पाई गई थी। हालांकि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top