उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTwo smugglers arrested in Tehri Garhwal

उत्तराखंड में गजब हो रहा है..चरस की खेप लेकर हरियाणा से टिहरी पहुंच गए तस्कर

हरियाणा से दो युवक देहरादून और हरिद्वार की सीमाओं को पार करते हुए नशे की बड़ी खेप लेकर पहुंचे जहां टिहरी पुलिस (Tehri Garhwal Police) ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Tehri Garhwal News: Two smugglers arrested in Tehri Garhwal
Image: Two smugglers arrested in Tehri Garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना महामारी के बीच में नशे के कारोबार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और नशे के सौदागर आए दिन नशे की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे ही नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। टिहरी गढ़वाल में भी एसएसपी तृप्ति भट्ट के नेतृत्व में नशे के खिलाफ जोरों-शोरों से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे ही अभियान के तहत टिहरी जिले के मुनि की रेती में नशे के धंधे में संयुक्त दो युवकों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। दोनों युवक बेहद शातिर तरीके से हरियाणा से हरिद्वार और देहरादून होते हुए टिहरी गढ़वाल पहुंच गए मगर वहां पुलिस से बच नहीं पाए और पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा। बता दें कि आरोपियों के पास से 1 किलो 700 ग्राम चरस बरामद की गई है। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से शर्मनाक खबर: कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार पर ग्रामीणों का पथराव..बुलानी पड़ी फोर्स
सूत्रों से मिली गई जानकारी के अनुसार आरोपियों की पहचान 30 वर्षीय सतबीर सिंह और 22 वर्षीय फूल सिंह के रूप में हुई है। दोनों ही स्मैक तस्कर हरियाणा के रहने वाले हैं। दोनों स्मैक तस्कर हरियाणा से हरिद्वार और देहरादून होते हुए टिहरी गढ़वाल पहुंचे थे जहां वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दरअसल टिहरी जिले के थाना मुनि की रेती पुलिस की ओर से स्मैक तस्करों के खिलाफ युद्ध स्तर पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और इसी के तहत हाल ही में पुलिस ने मुनि की रेती में गाड़ी को रोककर उसमें मौजूद दोनों युवकों से पूछताछ की। पूछताछ करने पर पुलिस को संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। उसके बाद पुलिस ने संदेह होने पर सख्ती के साथ पूछताछ की और वाहन की चेकिंग भी की। वाहन की चेकिंग के दौरान पुलिस को तकरीबन 1 किलो 700 ग्राम चरस बरामद हुई है। दोनों युवकों ने बताया कि वे हरियाणा से हरिद्वार और देहरादून होते हुए टिहरी जिले में चरस की बड़ी खेप लाए हैं। उन्होंने बताया कि वे चरस की इस खेप को बेचने जा रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 किलो 700 ग्राम स्मैक बरामद कर ली है। पुलिस दोनों आरोपियों के ऊपर कानूनी कार्यवाही करने की तैयारियों में जुट गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड BJP विधायक की कथित अश्लील CD केस में बड़ा खुलासा..BJP नेत्री ने मांगे थे 1.5 करोड़
टिहरी जिले की एसएसपी तृप्ति भट्ट का कहना है टिहरी जिले में स्मैक तस्करी करने वाले आरोपियों के खिलाफ जोरो-शोरों से सर्च अभियान चलाया जा रहा है और इसी कड़ी में 4 महीने के अंदर 24 अभियोग में कुल 25 आरोपी भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और इन से तकरीबन 11 किलो 700 ग्राम चरस, 70.90 ग्राम स्मैक और 86 किलो से ज्यादा डोडा पोस्त बरामद किया जा चुका है। टिहरी जिले में 1 किलो 700 ग्राम चरस की खेप के साथ गिरफ्तार हुए हरियाणा के दो आरोपियों के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी बड़ा सवाल उठता है। उत्तराखंड में कोरोना के कारण लगे कोविड कर्फ्यू में लोगों को आवाजाही में भारी समस्या हो रही है। बिना परमिशन के राज्य के एक जिले से दूसरे जिले में भी नहीं जाने दिया जा रहा है। हर जगह आने-जाने जाने में पाबंदी लगा रखी है। उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से एंट्री करने से पहले बॉर्डर पर वाहनों की सख्त चेकिंग हो रही है और इसी के साथ बिना पास की आवाजाही करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि दोनों नशे के सौदागर आखिर देहरादून और हरिद्वार जिलों की सीमाओं को पार करते हुए टिहरी जिले के अंदर कैसे घुसे। क्या उनकी चेकिंग नहीं हुई या बॉर्डर पर पुलिस कर्मियों द्वारा चेकिंग में लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड के तमाम बॉर्डर पर तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यशैली पर भी बड़े सवाल उठ रहे हैं।