उत्तराखंड देहरादूनRecruitment in different positions in the Indian Army

भारतीय सेना में बंपर भर्तियां..8वीं, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

बेरोजगारी के दौर में युवाओं के लिए उम्मीद की किरण बनकर आई भारतीय सेना। कई पदों पर निकालीं बंपर भर्तियां, 8 जून तक करें आवेदन। जानिए आवेदन की प्रक्रिया-

Indian Army Recruitment: Recruitment in different positions in the Indian Army
Image: Recruitment in different positions in the Indian Army (Source: Social Media)

देहरादून: देश भर के कई युवाओं का सपना है भारतीय सेना में शामिल होने का और अपने देश की सेवा करने का। ऐसे ही महत्वकांक्षी युवाओं के लिए सेना में जुड़ने का एक सुनहरा अवसर इंडियन आर्मी लेकर आई है। सेना लेह और करगिल के युवाओं के लिए सेना से जुड़ने का अवसर लेकर आई है। भारतीय सेना ने 8वीं, 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं और देशभर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने का यह सुनहरा अवसर दिया है। अगर आप का भी सपना भारतीय सेना से जुड़कर देश की सेवा करने का है तो यह मौका अपने हाथ से ना जाने दें। युवाओं के लिए लेह और कारगिल में भर्ती के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया है और इसमें देश भर से भी तमाम युवा भाग ले सकते हैं। 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए यह भर्तियां निकाली गई हैं। आवेदन करने की आखिरी डेट 8 जून 2021 है। देश भर के तमाम योग्य उम्मीदवार आर्मी के विभिन्न पदों के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि किन पदों पर भारतीय सेना ने भर्तियां निकाली हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 28 दिन की मासूम बच्ची कोरोना पॉजिटिव..मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग, असिस्टेंट सोल्जर, क्लर्क सोल्जर, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर टेक्निकल के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं और इन सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक होनी चाहिए। इन विभिन्न पदों के लिए 8वीं 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन के लिए भारतीय सेना की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तिथि 8 जून 2021 है। चयनित उम्मीदवारों की तैनाती लेह और कारगिल में की जाएगी। अगर आप भी भारतीय सेना में जाने का सपना देख रहे हैं तो इस अवसर को अपने हाथ से ना जाने दें और जल्द से जल्द आवेदन करें।