उत्तराखंड: 5 जिलों में भारिश बारिश और तेज़ आंधी का अलर्ट, अगले 24 घंटे सावधान रहें (Heavy rain likely in 5 districts of Uttarakhand June 24)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Heavy rain likely in 5 districts of Uttarakhand June 24

उत्तराखंड: 5 जिलों में भारिश बारिश और तेज़ आंधी का अलर्ट, अगले 24 घंटे सावधान रहें

अगले चौबीस घंटों की बात करें तो राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 27 जून तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। बादलों की लुका-छुपी जारी है, पहाड़ी इलाकों में मौसम तल्ख बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज से प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। पहाड़ी जिलों में रहने वालों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। लगातार जारी बारिश से भूस्खलन और पहाड़ी टूटने की घटनाएं हो सकती हैं, ऐसे में आवाजाही में सावधानी बरतनी होगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार 25 से लेकर 27 जून तक राजधानी दून और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश के आसार हैं। अगले चौबीस घंटों की बात करें तो राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां उमस की वजह से लोग बेहाल हैं। बुधवार को यहां थंडरस्टॉर्म जोन सक्रिय हो गया, जिससे कई इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश भी हुई।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के गडेराधार से दुखद खबर..गहरी खाई में गिरी कार, दो लोगों की दर्दनाक मौत
आंधी के चलते बसंत विहार, इंदिरानगर, कारगी चौक, आईएसबीटी, माजरा, डालनवाला, राजपुर रोड, देहराखास, टीएचडीसी कॉलोनी और प्रेमनगर जैसे कई इलाकों में बिजली के तार क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे इन इलाकों में कई-कई घंटे बिजली गुल रही। बाद में तारों को जोड़कर और जंफर को ठीक कर बिजली आपूर्ति को बहाल किया गया। हरिद्वार में तड़के 3 बजे बारिश हुई। अब मौसम साफ है और धूप निकली है। पिछले दिनों उत्तराखंड में भारी बारिश हुई थी, जिस वजह से कई जगह सड़कें ब्लॉक हो गई। कई इलाकों में सड़कें अब तक नहीं खुल पाई हैं। आज सुबह छह बजे बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी फरासू के समीप मलबा आ गया था। जिस वजह से श्रीनगर-रुद्रप्रयाग के बीच ट्रैफिक बाधित हो गया। प्रदेश में 27 जून तक मौसम खराब रहेगा। इसलिए पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोग सावधान रहें। यात्रा पर निकलने से पहले संबंधित क्षेत्र के मौसम की जानकारी जरूर हासिल कर लें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top