खूबसूरत ऋषिकेश को देख कुमार विश्वास ने सुनाई कविता-‘बादल को घिरते देखा’..देखिए वीडियो (Poetry of Kumar Vishwas in Rishikesh)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Poetry of Kumar Vishwas in Rishikesh

खूबसूरत ऋषिकेश को देख कुमार विश्वास ने सुनाई कविता-‘बादल को घिरते देखा’..देखिए वीडियो

ऋषिकेश की सुंदरता पर मोहित हुए प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास, उमड़ते बादलों को देख अपने अनोखे अंदाज में सुनाई कविता। आप भी देखिए वीडियो

देवभूमि उत्तराखंड ... प्रकृति की गोद में सिमटा यह छोटा सा राज्य जहां आने पर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है। जो एक बार यहां आता है बस यहीं का होकर रह जाता है। देवभूमि की बात ही कुछ ऐसी है। इन दिनों उत्तराखंड किसी जन्नत से कम नहीं है। बरसात के दिनों में उत्तराखंड की खूबसूरती देखने लायक होती है। दूर पहाड़ों की विशालता देख मन प्रफुल्लित हो उठता है। प्रकृति की इसी छटा को निहारने कई लोग इस समय देवभूमि की ओर रुख कर रहे हैं। आखिर प्रकृति की गोद में समय व्यतीत करने से बेहतर और क्या हो सकता है। इन दिनों हिंदी के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास भी उत्तराखंड की सुंदरता को करीब से महसूस करने और कुछ सुकून के पल बिताने आए। कुमार विश्वास का पहाड़ों को लेकर प्रेम साफ तौर पर उनकी कविताओं में झलकता है। उत्तराखंड से उनको इस कदर लगाव हो गया है कि जब उनको मौका मिलता है वे उत्तराखंड कुछ दिन रहने चले आते हैं। इन दिनों कुमार विश्वास एक बार फिर पहाड़ों के सुकून को करीब से महसूस करने उत्तराखंड पहुंचे। आगे देखिए वीडियो

यह भी पढ़ें - देहरादून: पलटन बाजार में दिन-दहाड़े व्यापारी की बेरहमी पिटाई, वायरल हुआ वीडियो..देखिए
उत्तराखंड की खूबसूरती के कायल कुमार विश्वास ऋषिकेश में बरसात के कारण पहाड़ों पर उमड़ते बादल को देख आनंदित हो गए और उन्होंने अपने अंदाज में समां बांधना शुरू किया। उमड़ते बादलों को देख भाव विभोर होकर उन्होंने बिहार के एक कवि की काव्य रचना "बादल को घिरते देखा है " गाना शुरु किया। अमल धवल गिरि के शिखरों पर, बादल को घिरते देखा है’ " कविता के गायन का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर डाला है जो कि उनके फैंस को खूब लुभा रहा है। दरअसल कवि कुमार विश्वास बीते रोज तपोवन स्थित एक होटल में ठहरे थे। वे दो दिन पहले भ्रमण के लिए ऋषिकेश पहुंचे थे। मंगलवार सुबह वे यहां से वापस लौटे। मंगलवार सुबह गंगातट के सामने मणिकूट पर्वत पर बादलों ने उन्हें भाव विभोर कर दिया। प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ऋषिकेश में उमड़ते-घुमड़ते बादलों को देख आनंदित हो गए और उन्होंने बादलों को घिरते देखा है, बिहार के एक कवि की काव्य रचना का गायन शुरू कर दिया। इसकी वीडियो उन्होंने फेसबुक पर भी डाली है जो जमकर वायरल हो रही है और लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत में मानसून की झमाझम बारिश हो रही है जिससे मौसम सुहावना हो गया है और मन आनंदित हो रहा है। बता दें कि कुमार विश्वास इससे पहले भी उत्तराखंड की टिहरी झील में भ्रमण करते नजर आए थे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top